छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं ठग बाबा: रेणुका सिंह

कोरबा 17 दिसम्बर। गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जनजातीय मामलों की केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ठगबाबा करार दिया। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल केवल टेबल के नीचे से टाइगर की पूंछ दिखाने का काम कर रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि दो साल तक प्रदेश के हर वर्ग को ठगने का काम किया गया है। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान जो वादे किए थे वो अभी तक वादे ही हैं। धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने भूपेश सरकार के नवा गढ़बो छत्तीसगढ़ जैसे नारों का जमकर उपहास उड़ाया।

यहां मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नरवा गरवा घुरूवा और बाड़ी योजना में भारत सरकार का पैसा लगा, इसका दुरुपयोग किया जा रहा है। रमन सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने आप को किसानों का हितैषी बताते हैं, लेकिन राज्य में दो सालों में ढाई किसानों की आत्महत्या की है। भूपेश बघेल और ममता बनर्जी ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो केन्द्र के कानूनों को मानने को तैयार नहीं होते हैं। रेणुका सिंह ने कहा कि राज्य में रेत माफिया हावी हैं। राजधानी में दिन दहाड़े मर्डर हो रहे हैं। राज्य में ड्रग्स की सप्लाई हो रही है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता रमन सरकार के 15 साल को याद कर रही है।

रेणुका सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ जब अस्तित्व में आया तब राज्य में भूखमरी की स्थिति थी। लोगों को भात नहीं मिलता था। पेज पीकर रहना होता था। महिलाओं के पास पहनने को ढंग की साड़ी नहीं थी। चलने को रास्ता नहीं था। लोग बेहद गरीबी की जिंदगी जी रहे थे। 2003 में जब रमन सरकार आई तो राज्य की दशा और दिशा बदलने की एक बड़ी चुनौती थी। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने इस चुनौती को स्वीकार किया और 15 साल में छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदल दी। डा. रमन सिंह को लोग चावल वाला बाबा कहते थे।

रेणुका सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री के लिए हाईकमान के समक्ष करार हुआ था कि ढाई साल भूपेश बघेल और ढाई साल टीएस सिंहदेव राज्य के मुख्यमंत्री होेंगे। टीएस बाबा मुख्यमंत्री बनेंगे तो सरगुजा क्षेत्र का विकास होगा।

Spread the word