जिले के प्रभारी मंत्री डॅा.टेकाम ने किया धान उपार्जन केंद्र कनकी का निरीक्षण.. पुरातात्विक स्थल कनकेश्वर धाम का किया दर्शन

धान बेचने आए किसानों को न हो कोई असुविधा- डॅा.टेकाम

कोरबा 17 दिसंबर 2020. स्कूल शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम कोरबा प्रवास के दौरान विकासखंड करतला के कनकी स्थित प्राचीन शिव मंदिर में पहुंच कर पूजा – अर्चना की। इस दौरान डाॅ. टेकाम ने पुरातात्विक मंदिर कनकेश्वर पहुंचकर मंदिर प्रांगण में स्थित विभिन्न प्राचीन मूर्तियों और शिला लेखों का अवलोकन किया। इस दौरान डाॅ. टेकाम ने कनकेश्वर धाम में महामाया मंदिर में पहुंचकर जिले की खुशहाली के लिए मंगल कामना की। प्रभारी मंत्री ग्राम कनकी के ग्रामवासियों और जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। प्रभारी मंत्री द्वारा ग्रामीणों के विभिन्न मांगों और समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन भी दिया गया।

प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रेमसाय ने धान खरीदी केंद्र कनकी का निरीक्षण भी किया। उन्होंने धान खरीदी केंद्र में पहुंचकर धान उपार्जन केंद्र प्रबंधक समिति तथा किसानों से भी बात की। इस दौरान डाॅ. टेकाम ने अधिकारियों से कहा कि धान उपार्जन केंद्र में धान बेचने आये किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। डॅा. टेकाम ने खरीदी केंद्र में आये हुए किसानों से बात की। किसानों ने धान बेचने के लिए रकबा संशोधन से संबंधित अपनी बातें प्रभारी मंत्री के समक्ष रखे। प्रभारी मंत्री ने एसडीएम एवं तहसीलदार को किसानों के रकबा संशोधन से संबंधित कार्यों को निश्चित समय में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। धान खरीदी केंद्र पहुंचकर उन्होंने धान आवक की प्रक्रिया, धान की गुणवत्ता, तौल उपकरण, बारदानों की स्थिति, आर्द्रता मापी यंत्र, परखी, कम्प्यूटर सेट, प्रिंटर, यूपीएस आदि की भी जानकारी ली । इस दौरान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, कटघोरा विधायक श्री पुरूषोत्तम कंवर, पाली-तानाखार विधायक श्री मोहित केरकेट्टा, पार्षद श्री सुरेन्द्र जायसवाल सहित कई जनप्रतिनिधी, गणमान्य नागरिक तथा जिला प्रशासन की तरफ से, एसडीएम कोरबा सुनील नायक एवं सहकारिता एवं खाद्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Spread the word