जागरूकता अभियानः यातायात नियम का पालन करने का संकल्प

ट्रैफिक टीम पहुंची दयानंद एंग्लो वैदिक स्कूल

कोरबा 12 सितंबर। सडकों पर चलने के लिए यातायात से संबंधित कई प्रकार के नियम बनाए गए हैं और अपेक्षा की जाती है कि वाहन चालक से लेकर जन सामान्य इसका पालन करें । कोरबा में एसईसीएल सुभाष ब्लॉक कॉलोनी स्थित दयानंद एंग्लो वैदिक पब्लिक स्कूल के छात्रों ने ट्रैफिक जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत ऐसे नियमों की जानकारी प्राप्त की और संकल्प लिया कि वे इसे हर हाल में अमल में लाएंगे।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जन जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में इस प्रकार की कोशिश की जा रही है। इसी श्रृंखला में शैक्षणिक संस्थानों में पहुंच बनाने के साथ विद्यार्थियों को यातायात नियमों से संबंधित जानकारी दी जा रही है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन व एडिशनल एसपी यूवीएस चौहान, नेहा वर्मा, डीएसपी बैंडिकेट मिंज के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक गोवर्धन मांझी और उनकी टीम इस काम को क्रियान्वित कर रही है। जागरूकता कार्यक्रम के तहत डीएवी स्कूल एसईसीएल में 500 से अधिक विद्यार्थियों को यातायात निगम से संबंधित मार्गदर्शन दिया गया। उन्हें मौके पर जानकारी दी गई की वाहन चलाने के लिए निर्धारित आयु क्या है और नियम विरुद्ध इस प्रकार का काम करने से क्या कुछ समस्याएं हो सकती हैं। सडक पर चलने के नियम एवं यातायात सिगनल्स के बारे में भी उन्हें अवगत कराया गया।

कार्यक्रम में ट्रैफिक पुलिस की ओर से सहायक उप निरीक्षक मनोज राठौर, हेड कांस्टेबल सुभाष राठौड़, कांस्टेबल अरुण भट्टपहरे, पवन चंद्र, विद्यालय की प्राचार्य नीलिमा भट्ट, खेल अधिकारी श्री तिवारी, श्री पांडे और विद्यालय के शिक्षक उपस्थित थे। विद्यालय की ओर से ट्रैफिक पुलिस की टीम को इस प्रयास के लिए स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

Spread the word