छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपये मिलेंगे

नईदिल्ली। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री तोखन साहू को छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपए की सौगात देने का किया वादा।

*कटघोरा – मुंगेली – डोंगरगढ़ परियोजना*
यह रेलवे लाईन क्षेत्र के जनता की बहुप्रतीक्षित मांग है जिनके विस्तार से क्षेत्र की जनता को आवागमन में सुविधाओं के साथ व्यापार एवं उद्योग के अवसर मिलेंगे। इस बात पर केन्द्रीय रेलवे मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने कार्य की गति को लेकर आश्वस्त किया।

*रेल गाड़ियों के बंद स्टापेज जिनके पुनः बहाल करने पर हुई चर्चा *

वे रेल गाड़ियां जिनका स्टापेज कोविड 19 के दौरान से बिलासपुर रेलवे मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर स्टापेज बंद है उसे पुनः बहाल करने के लिए केन्द्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अधिकतम ट्रेनों के ठहराव के लिए आश्वस्त किया जिनके नाम निम्नांकित हैं।
जिसमे दुर्ग भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट,पुरी हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस,

बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस,दुर्ग अम्बिकापुर एक्सप्रेस,दुर्ग भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट,
पुरी हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस,
सारनाथ एक्सप्रेस,बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस
बिलासपुर इंदौर एक्सप्रेस,बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस,बिलासपुर चिरमिरी दुर्ग अम्बिकापुर एक्स्प्रेस इत्यादि हैं
*गोंडवाना एक्सप्रेस जो रायगढ़ से हरजत निजामुद्दीन तक जाती है उसे हरिद्वार तक चलवाने की बात एवं विकासखण्ड देवभोग जिला गरियाबंद में रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग *
*बुधवारी बजार के व्यापारियों की समस्या ,एवं हाल ही में हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सांसदो और अधिकारियों पर सांसदों के सुझावों को भी केन्द्रीय रेलवे मंत्री के समक्ष रखा गया *।

Spread the word