कोरबा : जंगल में लकड़ी लेने गए ग्रामीणों पर दो भालूओं ने किया हमला

कोरबा। करतला के जंगल में जलाऊ लकड़ी संग्रहित करने गए तीन ग्रामीणों पर दो भालूओं ने हमला कर दिया। हमले में एक ग्रामीण बुरी तरह घायल है और दो को मामूली चोंट आई है। तीनों को संजीवनी 108 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद उन्हे सिम्स रेफर किया गया है।

रविवार को ग्राम करताला निवासी नैहर यादव (55), चैतराम यादव (52) व बीपत श्रीवास (37) निकटवर्ती जंगल में जलाऊ लकड़ी लेने गए थे। इस दौरान उनका सामना दो भालुओं से हो गया जिन्होंने उनपर हमला कर दिया। भालुओं ने नैहर के सिर हाथ और पैर को नोच डाला है। वहीं बीच बचाव में आए बीपत और चैतराम को भी जख्मी कर दिया।

ग्रामीणों के चिल्लाने से निकट खेत में काम कर रहे ग्रामीण दौड़े। अधिक संख्या में लोगों को इकट्ठा होते देख भालू जंगल की ओर भाग गए। ग्रामीणों की सहायता से संजीवनी 108 व 112 को सूचना दी गई। रास्ता दुर्गम होने की वजह से वाहन घटना स्थल तक नहीं पहुंच सकता था। चालक प्रेम शंकर ईएमटी राजकिशोर ,112 चालक अजय श्रीवास और आरक्षक राजेंद्र गवेल ने बड़ी सूझबूझ दिखाते हुए घायलों को दो किलोमीटर लकडी के पटरा के सहारे ढोकर वाहन तक लाया।

Spread the word