श्रीमती रोली खन्ना ने बालिका सशक्तिकरण अभियान के तहत वितरित किया 123 जेम गर्ल्स को नाइट सूट

कोरबा 27 मई। एनटीपीसी कोरबा में श्रीमती रोली खन्ना दिन मैत्री महिला समिति अध्यक्ष द्वारा एनटीपीसी कोरबा में शामिल होने के पहले दिन ही एनटीपीसी कोरबा के बालिका सशक्तिकरण अभियान के तहत जेम गर्ल्स से बातचीत कर 123 जेम गर्ल्स को नाइट सूट वितरित किया।

25 मई 2024 को श्रीमती रोली खन्ना ने ईडीसी, कोरबा का दौरा किया। श्रीमति कस्तूरी मैत्रा, श्रीमती मीता भट्टाचार्य, श्रीमती कीर्ति साठे और मैत्री महिला समिति (एमएमएस) की अन्य सदस्य काफिले ने जेम गर्ल्स के साथ बातचीत कर उन्हें अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में निर्णय ले सशक्त बनाने हेतु शिक्षित किया। सभी जेम गर्ल्स की लड़कियों को उनके आरामदायक नाइटवियर के रूप में नाइट सूट उपहार में दिए गए। मैत्री महिला समिति ने लड़कियों को अपने बारे में विशेष महसूस कराया। जेम गर्ल्स के साथ उनकी समावेशी भागीदारी उन्हें दिन-ब-दिन बेहतर से और बेहतर बन दुनिया में एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रोत्साहित करती है। साथ ही वे सफलता और खुशी के लिए प्रयास करने के लिए आगे बढ़ती है। इसी सत्र में 27 मई को, एनटीपीसी कोरबा ने बैच 2024 की जेम गर्ल्स के लिए रविवार अभ्यास के रूप में एक अभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित की गयी। शिक्षकों और अभिभावकों के बीच यह बातचीत जीईएम गर्ल की प्रगति के बारे में बात करने में मदद करती है।

जेम गर्ल्स के माता-पिता इस बैठक को बहुत उपयोगी और सकारात्मक पाते हैं, क्योंकि यह अवसर उन्हें प्रश्न पूछने और विचार साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है, ताकि माता-पिता और शिक्षक लड़कियों के सीखने और प्रगति यात्रा में भागीदार बन सकें। इस सत्र ने न केवल लड़कियों को प्रेरित किया गया बल्कि उनकी शैक्षिक और व्यक्तिगत विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को भी मजबूत किया गया। जेम गर्ल्स को एक फिल्म दिखाने हेतु अम्बेडकर भवन भी ले जाया गया। जहां उन्होंने श्फाइंडिंग निमोश् नामक फिल्म देखी और इसका भरपूर आनंद लिया।

Spread the word