अंत्यावसायी कोरबा: हितग्राहियों से धोखा धड़ी की जांच और कड़ी कार्रवाई की मांग

कोरबा 16 सितम्बर। जिला अंत्यावसायी विकास समिति के ऋण वितरण प्रक्रिया में गड़बड़ी को शिकायत करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने और कड़ी कार्रवाई की मांग कोरबा कलेक्टर से की गई है।

जानकारी के अनुसार गत 7 सितम्बर को समिति की बैठक में हितग्राहियों का चयन किया गया था। अब पता चल रहा है कि कई आवेदकों को काउंसलिंग में बुलाया ही नहीं गया था। ऐसा ही एक आवेदक गणेशराम राठिया ग्राम बिंझकोट (करतला) है। उसे समिति की बैठक के बाद भी कोरोना काल में कार्रवाई नहीं होने की जानकारी देकर गुमराह किया जाता रहा। यही नहीं समिति की बैठक में गणेशराम राठिया को अनुपस्थित बता दिया गया।

गणेशराम राठिया ने अनुसूचित जनजाति वर्ग से स्माल बिजनेश योजना में आवेदन दिया था। इनका कहना है कि समिति की ओर से उन्हें काउंसलिंग की कोई सूचना ही नहीं दी गई थी, बल्कि स्वयं सम्पर्क करने पर गुरह किया जाता रहा। उन्होंने कलेक्टर से की शिकायत मेंवर्तमान प्रक्रिया को निरस्त कर जांच कराने और लोन स्वीकृति की प्रक्रिया दोबारा कराने की मांग की है।

ज्ञात हो कि अंत्यावसायी समिति का कलेक्टर संयोजक हैं और के क्षेत्रीय सांसद सहित जिले के सभी विधायक और कुछ अन्य अधिकारी सदस्य हैं। ज्ञापन की प्रतिलिपि सांसद और विधायकों को भी दी गई है।

Spread the word