ट्रेलर से टकराकर बाइक सवार खदान कर्मी की मौत

दीपका-चौतमा मार्ग में हुआ खूनी सड़क हादसा

कोरबा 13 जनवरी। कुसमुंडा खदान से आज सुबह अपनी ड्यूटी करके बाइक से अपनी गृह निवास गोपालपुर चौतमा लौट रहे खदान कर्मी की दीपका-चौतमा मार्ग में मांगामार के पास ट्रेलर से टकराने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पंचनामा पश्चात् पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत चौतमा पुलिस चौकी के ग्राम गोपालपुर निवासी सुनील कुमार उर्फ सोनू जैता उम्र 32 पिता उदय जैता कुसमुंडा खदान में कार्यरत था। रोजाना की भांति गत रात्रि अपनी नाइट शिफ्ट की ड्यूटी पूरी करने के बाद अपनी बाइक क्रमांक सीजी-12एआर-1937 से सुबह 6 बजे के लगभग अपने घर ग्राम गोपालपुर जाने के लिए निकला। इस दौरान वह दीपका थानांतर्गत मांगामार के पास पहुंचा तो एकाएक छपकी आने से बाइक के अनियंत्रित होने के कारण ट्रेलर क्रमांक सीजी-04.जेसी-3349 के चालक द्वारा बेतरतीब ढंग से मध्य सडक पर खड़ी किये जाने के कारण उसमें जोरदार ढंग से जा टकराया।

बताया जाता है कि बाइक के खड़े ट्रेलर से टकराने के कारण काफी जोरदार आवाज हुई। जिसके कारण आसपास के लोग वहां दौड़े पहुंचे। इस दौरान लोगों ने देखा कि बाइक समेत ट्रेलर से टकराने के कारण लहूलुहान हालत में गंभीर चोट लगने से उपरोक्त युवक औंधे मुंह पड़ा हुआ है। इस घटना की सूचना दीपका थाना पुलिस को उस मार्ग से आने जाने वाले अन्य वाहनों के चालकों ने दी। सूचना मिलने पर दीपका टीआई अश्वनी राठौर ने तत्काल थाने से एएसआई अश्वनी निरंकारी एवं हमराह स्टाफ को दुर्घटना स्थल रवाना किया। वहां पहुंचते ही एएसआई श्री निरंकारी ने मृतक के शव को सीधा कराया। शिनाख्ती के दौरान उसकी पहचान कुसमुंडा खदान में कार्यरत सुनील उर्फ सोनू जैता निवासी गोपालपुर के रूप में अन्य खदान कर्मियों ने की। जिसके बाद एएसआई निरंकारी ने मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी। उसके परिजनों के आने के बाद शव को पंचनामा कार्यवाही की प्रक्रिया पूर्ण कर उसे पीएम के लिए दीपका पीएचसी के चीरघर भिजवा दिया। वहीं उन्होंने लापरवाहीपूर्वक ढंग से खड़े किये गए ट्रेलर को जब्त कर दीपका थाना परिसर ले जाकर खड़ी करवा दिया। चालक के विरूद्ध धारा 304, के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है।

Spread the word