सड़क सुरक्षा माह मनाया जाएगा 15 जनवरी से 14 फरवरी तक

यातायात पुलिस ने शुरू की तैयारी

कोरबा 13 जनवरी। भारत शासन के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, नई दिल्ली के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय रायपुर की अंतरविभागीय लीड एजेंसी (सड़क सुरक्षा) के द्वारा 14 जनवरी से 15 फरवरी 2024 तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जाएगा।वाहन चालक, नागरिकों और सड़क उपयोगकर्ताओं को सड़क सुरक्षा की गंभीरता और चुनौती के बारे में जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा माह में शिक्षा, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, नगरीय प्रशासन, परिवहन, पुलिस, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट गाइड्स एवं स्वयंसेवी व समाजसेवी संस्थाओं, विभिन्न विभागों के समन्वय व सहयोग से वाहन चालकों, विद्यार्थियों के लिए प्रशिक्षण, कार्यशाला, सेमीनार, नेत्र जांच शिविर, विभिन्न प्रतियोगिताओं आदि गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने उपपुलिस अधीक्षक बेनेडिक्ट मिंज को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। सड़क सुरक्षा माह प्रारंभ होने से पूर्व विभिन्न स्वयंसेवकों व संस्थानों से संपर्क किया जा रहा है। इस कड़ी में नेहरू युवा केन्द्र, कोरबा के स्वयंसेवकों को यातायात थाना एएसआई मनोज कुमार राठौर के द्वारा आवश्यक जानकारी देते हुए प्रशिक्षित किया गया। श्री राठौर ने बताया कि सभी के सहयोग से सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में कार्य किया जा रहा है।

एएसआई मनोज कुमार राठौर ने बताया कि सड़क सुरक्षा की समस्याओं एवं उनके समाधान का व्यापक प्रचार-प्रसार एवं सड़क दुर्घटना में होने वाली मृत्यु व घायलों की संख्या कम करने के लक्ष्य को प्राप्त करने में सामुदायिक स्तर पर योगदान लिया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह, सड़क सुरक्षा पर झांकी भी निकाली जाएगी। युवाओं के लिए ऐरोबिक्स जुम्बा के माध्यम से कार्यक्रम, हेलमेटधारी वाहन चालकों को प्रोत्साहित करने ट्राफी वितरण सहित अन्य कार्यक्रम किए जाएंगे।

Spread the word