नगर पंचायत अध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने पार्षद लामबंद

कोरबा 11 दिसम्बर। प्रदेश मे सत्ता परिवर्तन होते ही नगर पंचायत छुरीकला के कांग्रेस अध्यक्ष को हटाने को लेकर पार्षद एक बार फिर लामबंद होने लगे हैं। इसके साथ ही अविश्वास लाने की मांग जोर पकडने लगी है, इसके लिए पार्षद ने बैठक कर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

नगर पंचायत छुरीकला चुनाव के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद के लिए मशक्कत व विरोध के बाद चुना गया था। अध्यक्ष चुनाव उपरांत अध्यक्ष व पार्षदों बीच तनातनी शुरू हो गई है तथा तालमेल नहीं होने से चुनाव के तीन साल बाद असंतुष्ट, पार्षद अध्यक्ष को हटाने को लेकर शुरू हो गई। असंतुष्ट पार्षद देवेन्द्र देवांगन, नीरा बाई चेलकर और हीरालाल यादव के हस्ताक्षर युक्त अविश्वास प्रस्ताव ज्ञापन एक अगस्त 2022 को तत्कालीन जिला कलेक्टर संजीव झा को सौपा था। तत्कालीन कलेक्टर झा ने राजनीतिक दबाव में पार्षद द्वारा दी गई अविश्वास प्रस्ताव ज्ञापन को ठंडे बस्तें में डाल दी गई, उक्त मामले को लेकर पार्षदों द्वारा जिला कलेक्टर को स्मरण पत्र दिए गए।

इसके उपरांत भी कलेक्टर ने उक्त मामले को लेकर कोई पहल नहीं किए जाने से पार्षद गण छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय का शरण लेकर अपील की गई जिस पर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने स्वीकारते हुए दो दिसंबर 2022 को जिला कलेक्टर के नाम नोटिस जारी कर पार्षदों के अविश्वास प्रस्ताव पर त्वरित कार्रवाई करने आदेश दिया। परंतु कलेक्टर संजीव झा ने उच्च न्यायालय के आदेश को अमान्य कर अविश्वास प्रस्ताव पर कोई अमल नहीं की। राज्य में सत्ता परिवर्तन होते ही नगर पंचायत के पार्षद एक बार फिर अध्यक्ष को हटाने को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है।

Spread the word