बच्चों के ज्ञान, लगन एवं अनुशासन का प्रतिफल है विद्यालयीन पत्रिकाः आर.के.गुप्ता

कोरबा 06 दिसम्बर। डीएव्ही पब्लिक स्कूल एसईसीएल कोरबा के प्रांगण में द्विवार्षिकीय पत्रिका ‘ड्यू’ का हर्षोल्लास एवं धूमधाम से विमोचन किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि आर.के. गुप्ता महाप्रबंधक संचालन एसईसीएल कोरबा क्षेत्र का विद्यालय के मुख्य द्वार पर वैदिक मंत्रोच्चार एवं तिलक लगाकर स्वागत किया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि तथा विद्यालय की प्राचार्या सहित डीएव्ही स्टाफ एवं बच्चों ने सामूहिक हवन कर विश्व शांति की कामना की।

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में हवन उपरांत मुख्य अथिति, प्राचार्या, समस्त स्टाफ एवं बच्चों की उपस्तिथि में ‘ड्यू’ पत्रिका का विमोचन किया गया। इस अवसर पर अतिथगणों का औपचारिक स्वागत पौधे प्रदान कर किया गया। तदुपरांत विद्यालय की प्राचार्या अनामिका भारती ने समस्त विद्यार्थियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं को द्विवार्षिकीय पत्रिका ‘ड्यू’ की विमोचन हेतु बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह विद्यालयीन पत्रिका बच्चों के ज्ञान, उनके लगन एवं अनुशासन का प्रतिफल है और विद्यार्थी जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। मुख्य अतिथि आर.के. गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थियों को लगन एवं मेहनत के साथ अपने कर्तव्य पथ पर अग्रसर होना चाहिए। विद्यार्थी जीवन ही लक्ष्य साधने की नींव होती है। इसके पश्चात विद्यालय के बाल कलाकार बच्चों द्वारा निर्मित कलाकृति मुख्य अतिथि को भेंट स्वरूप विद्यालय की प्राचार्या सहित समस्त स्टाफ सदस्यों ने भेंट की गई।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के हिंदी विभागाध्यक्ष जय प्रकाश गौतम ने आगंतुक अतिथि के प्रति आभार प्रदर्शन किया। समारोह का संचालन विद्यालय की अंग्रेजी विभागाध्यक्ष जी. सुलोचना रानी ने किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में पत्रिका प्रकाशन समिति के सदस्यों जेपी गौतम, जी सुलोचना रानी, मीनाक्षी तिवारी, घनश्याम तिवारी सहित विद्यालय परिवार के समस्त सदस्यों का उल्लेखनीय योगदान रहा।

Spread the word