निजी कंपनी के प्रबंधक ने चालकों से की मारपीट, काम बंद कर किया आन्दोलन

कोरबा 24 नवम्बर। गेवरा खदान में नियोजित निजी कंपनी केजे सिंह के प्रबंधक गुरमीत सिंह ने चालकों के साथ मारपीट किया। उनका आरोप था कि चालक हेलमेट व जैकेट पहन कर नहीं आए हैं। वहीं चालकों का कहना है कि उनका सामान वाहन में रखा है और कंपनी ने वाहन बदल दिया। जानकारी देने के बाद भी प्रबंधक ने मारपीट की। इससे चालकों में रोष व्याप्त है और उन्होंने काम बंद आंदोलन कर दिया।

साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की गेवरा खदान में केजे सिंह कंपनी को काम सौंपा गया है। कंपनी के अधीन प्रबंधक पर गुरमीत सिंह कार्यरत हैं। बताया जा रहा है कि गुरूवार को गुरमीत सिंह द्वारा नामदेव चौहान, नंद कुमार बंजारे, सुरेंद्र साहू के साथ हेलमेट, जैकेट नही पहने होने का आरोप लगाया गया। इसके साथ ही गाली गलौच कर मारपीट किया। वहीं चालकों का कहना है की गाड़ी कंपनी के अधिकारियों द्वारा बदलवाए गए थे, इसकी जानकारी देेने के बाद भी गुरमीत सिंह द्वारा मारपीट की गई। घटना से आक्रोशित होकर ड्राइवरों ने एकजुट होकर काम बंद कर दिया है व कंपनी से गुरमीत सिंह को निकलवाने व के साथ ही उसके खिलाफ आपराधिक मामला पंजीबद्ध करने की मांग कर रहे है।

चालकों का कहना है कि कंपनी द्वारा पहले भी चालकों के साथ प्रताड़ना व दबाव पूर्वक ड्यूटी करवाने की शिकायत रही है। एक वर्ष पहले एक चालक को दबाव डालकर ड्यूटी कराया जा रहा था तथा छुट्टी मांगने पर छुट्टी नहीं दी गई। जबरदस्ती ड्यूटी कराने के दौरान हृदयाघात से चालक की मौत का मामला उठा था। उस समय भी भारी हंगामा हुआ था एवं मृतकों के स्वजनों ने भी कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए थे, पर पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से कंपन के हौसले बढे हुए हैं। एसईसीएल को पूरे घटनाक्रम की जानकारी रहती है। इसके बावजूद कंपनी द्वारा चुप्पी साध ली जाती है। आंदोलनकारियों को कंपनी प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि मारपीट करने वाले प्रबंधक गुरमीत सिंह को कंपनी से निकाला जाएगा। इसके बाद चालकों का आक्रोश शांत हुआ।

Spread the word