विधानसभा चुनावः अधिकांश मार्गों पर यात्री बसें नही

कोरबा 16 नवम्बर। विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने बड़ी संख्या में वाहनों का अधिग्रहण किया है। इसमें बसों के साथ-साथ मेटाडोर से लेकर स्कूलों में चलने वाले वाहन के अलावा पब्लिक सेक्टर व निजी क्षेत्र से संबंधित वाहन शामिल हैं। इस कार्रवाई से खासतौर पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर आधारित लोगों को अपने गंतव्य के लिए समस्या हो रही है। ऐसे में कम से कम उन्हें 18 नवंबर तक यात्रा संबंधी कार्यक्रम टालने होंगे।

प्रशासन के द्वारा लगातार इस बारे में जानकारी दी जाती रही है। बताया गया था कि 14 नवंबर से वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी ताकि नियत कार्यक्रम के अंतर्गत चुनावी कामकाज के मामले में सहूलियत हो। कोरबा से विभिन्न मार्गों पर चलने वाली अधिकांश यात्री गाडियों का अधिग्रहण इस कड़ी में कर दिया गया है। वर्तमान में बहुत कम संख्या में वाहन बचे हैं जिनमें मारामारी कायम है और असुविधा के बीच लोगों के सफर करना पड़ रहा है। बुधवार और आज विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों को आगे जाने के लिए असुविधा का सामना करना पड़ा जबकि अंतरराज्यीय मार्गों पर चलने वाले वाहनों के मामले में यथास्थिति बनी हुई है। जिले में चार विधानसभा सीटों के लिए संपन्न हो रहे विधानसभा चुनाव हेतु 1081 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। एक-एक केंद्र के लिए सुरक्षा बल समेत 6 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। एक-एक वाहन में निर्धारित रुट्स के हिसाब से कर्मियों को तैनात किया गया है।

इस लिहाज से उनकी व्यवस्था की गई। प्रशासन ने कामकाज को सुचारू रूप से संपन्न कराने स्कूल और कॉलेज की बसों का अधिग्रहण भी किया है। इसके अलावा एसईसीएल, एनटीपीसी, बालको और सीएसईबी में उपयोग आने वाले वाहनों को भी अधिग्रहित किया गया है। इस लिहाज से शैक्षणिक संस्थानों में मतदान दिवस को लेकर अवकाश घोषित किया गया है।

Spread the word