एसईसीएल घाट की सफाई पर ध्यान, पूर्वांचल विकास समिति ने की बैठक

कोरबा 09 नवंबर। छठ महापर्व को मनाए जाने को लेकर शहर के एक निजी होटल में केंद्रीय पूर्वांचल विकास समिती की एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई। बैठक में छठ महापर्व धूमधाम से मनाए जाने को लेकर चर्चा की गई। घाटों की सफाई के साथ ही अन्य विषयों पर विचार विमर्ष किया गया। वहीं समााजिक भवन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो महत्वपूर्ण बातचीत हुई।

कार्तिक मास के दूसरे पक्ष में छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। दीपावली के 6 दिन बाद मनाए जाने वाले इस पर्व का खास महत्व है। पर्व मनाए जाने को लेकर व्रतियों को किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसके लिए शहर के एक निजी होटल में केंद्रीय पूर्वांचल विकास समिती की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान घटों की सफाई के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जरुरी चर्चा की गई। बैठक के दौरान एसईसीएल शिव मंदिर छट घाट की सफाई को लेकर विशेष चर्चा की गई। पिछली बार पानी के गंदा होने के कारण व्रतियों को काफी परेशान होना पड़ा था लिहाजा इस बार एसईसीएल के अधिकारियों से बात कर व्यवस्था बनाए जाने की बात कही गई है।

बैठक में पूर्वांचल समाज के सामाजिक भवन निर्माण को लेकर भी चर्चा की गई। जनवरी माह तक समाज के भवन का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा,ऐसी आशंका जताई गई है। पूर्वांचल विकास समिती की बैठक में संगठन के पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Spread the word