एसईसीएल संचालन समिति की बैठक: प्रबंधन ने कहा-प्रस्तावित हड़ताल को स्थगित करें श्रमिक संघ प्रतिनिधि

कोरबा 26 सितंबर। साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्डस लिमिटेड एसईसीएल की संचालन समिति की बैठक में उत्पादन व उत्पादकता के साथ ही कर्मचारियों के सुरक्षा, सीआईएल द्वारा जारी आश्रित रोजगार एवं स्थानांतरण के एसओपी पर मंथन किया गया। इस दौरा प्रबंधन ने आगामी पांच अक्टूबर से प्रस्तावित हड़ताल को स्थगित करने का आह्रान श्रमिक संघ प्रतिनिधियों से किया।

समिति की बैठक की अध्यक्षता एसईसीएल सीएमडी डा प्रेम सागर मिश्रा ने की। इस दौरान एसईसीएल निदेशक मंडल से निदेशक तकनीकी संचालन एसके पाल, निदेशक वित्त जी श्रीनिवासन, निदेशक योजना-परियोजना एसएन कापरी, निदेशक कार्मिक देबाशीष आचार्या एवं एसईसीएल संचालन समिति से हरिद्वार सिंह एटक, मजरुल हक अंसारी बीएमएसए गोपाल नारायण सिंह एसईकेएमसी, वीएम मनोहर सीटू, एके पांडे सीएमओ,आई व विभिन्न विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। बैठक के प्रारंभ में कोल इंडिया कार्पोरेट गीत बजाया गया व कार्य के दौरान दिवंगत श्रमवीरों को मौन श्रद्धांजली दी गई। इसके साथ ही सभी सदस्यों दवारा सुरक्षा शपथ ली। तत्पश्चात पिछली संचालन समिति की बैठक के कार्यवृत का पुष्टिकरण एवं बैठक में लिए गए निर्णयों के संबंध में चर्चा की गई।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सीएमडी डा मिश्रा ने कहा कि संवेदनशील और संवादशील प्रबंधन हमारे कार्य संचालन का आधार है और यह हमारी प्राथमिकता भी है। विदित हो कि एसईसीएल प्रबंधन द्वारा भूविस्थापितों को हितों के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले वित्तीय वर्ष में एसईसीएल द्वारा रिकार्ड 704 भू-स्वामियों को रोजगार प्रदान किया है जो कि कंपनी के इतिहास में सबसे ज़्यादा है। इस वित्तीय वर्ष में भी अप्रैल से जुलाई तक की अवधि में 250 से अधिक परियोजना प्रभावितों को रोजगार स्वीकृति दे दी गयी है व ज्यादा भूमि अधिग्रहण के प्रकरणों के निस्तारण का कार्य किया जा रहा है। बैठक के अंत में सीएमडी डा प्रेम सागर मिश्रा, निदेशक मंडल एवं संचालन समिति के सदस्यों द्वारा निदेशक तकनीकी संचालन एसके पाल का शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। ज्ञात हो कि पाल इसी महीने कंपनी की सेवा से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

Spread the word