मुंहतोड़ जवाब के पात्र हैं सनातन विरोधी: देवकीनंदन

समापन के अंतिम दिवस सनातन जागृति यात्रा निकाली गई

कोरबा 23 सितम्बर। प्रसिद्ध भगवताचार्य श्री देवकी नंदन ठाकुर महाराज ने सनातन यात्रा के समापन के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सनातन का विरोध जो भी लोग कर रहे हैं उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाना आवश्यक है। तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री सहित कई लोग उनके निशाने पर रहे।

कटघोरा में श्रीमद् भागवत कथा के समापन के अंतिम दिवस सनातन जागृति यात्रा निकाली गई जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। भगवा ध्वज के साथ यात्रा ने नगर का भ्रमण किया। भगवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर ने सनातन धर्म पर गलत बयान बाज़ी करने वाने नेताओं पर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सवैधानिक पद पर रहकर सनातन धर्म को कोरोना, मलेरिया, एचआईवी तथा कुष्ठ रोग कहना पूरी तरह गलत है ऐसे लोग सनातन धर्म का अपमान कर रहे है। ऐसे लोगो को मुहतोड़ जवाब जब तक नही मिलेगा तब तक वे चुप नही रहेंगे। धर्मांतरण को लेकर कहा कि भारत मे ऐसा कानून बनाने की जरूरत है जिससे दूसरो को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराने वालों को रोका जा सके।

प्रसिद्ध भगवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर महाराज ने कहा धर्म, धर्मशास्त्र व उससे जुड़े संस्कारों से हमारा अस्तित्व है। सनातनियों को अपने धर्म के प्रति समर्पित व कट्टर होना चाहिए। सनातन धर्म की जागृति यात्रा में महागौरी मंदिर में यात्रा के समापन पर श्राताओं से संवाद स्थापित करते हुए बोले, हमारे धर्म, संस्कृति, परंपरा के खिलाफ लोग अक्सर बोल देते थे। व्यंग्य करते हुए कटाक्ष करते हैं, परंतु हम मौन रहते हैं। हम उसका प्रतिकार नहीं करते, हमें लगता है कि धर्म के लिए कह रहा है उससे हमें क्या पड़ी है, उसके खिलाफ कोई दूसरा आवाज उठाए। यही हमारी कायरता है, जो गुलामी की ओर ले जाती है। धर्म के प्रति उठने वाली हर आवाज व कार्य का सनातनियों को मुखर जवाब देना सीखना होगा। सनातन धर्म पर विवादित बयान को लेकर धर्माचार्यो में रोष है। धर्मगुरू देवकीनंदन महाराज ने ऐसे सनातन विरोधी बयानों को सोची.समझी साजिश बताते हुये इस पर कड़ी कार्यवाही की माँग की है । रोष वयक्त करते हुये उन्होने कहा कि सनातन को मिटाया नहीं जा सकता, इतिहास जानता है कि सनातन को मिटाने की बात करने वाले खुद मिट गये लेकिन सनातन आज भी जीवित है और हमेशा रहेगा।

Spread the word