एनएच 130 बी पर बस से भिड़ी एंबुलेंस, चालक और हेल्पर जख्मी

कोरबा 13 सितंबर। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 130.बी पर रात्रि को लगभग 2 बजे हुई दुर्घटना में एक यात्री बस के साथ एंबुलेंस जा भिड़ी। दोनों वहां अलग-अलग दिशा से आ रहे थे। हादसे में एंबुलेंस के चालक और हेल्पर को गंभीर चोटें आई हैं जबकि बस में सवार कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई। मोरगा पुलिस ने पीडि़तों को सरकारी अस्पताल भिजवाने की त्वरित व्यवस्था की। जिस पर उन्हें उपचार दिया जाना संभव हुआ। हादसे को लेकर बस चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग अंबिकापुर बिलासपुर पर मोरगा के पेट्रोल पंप के पास यह हादसा पिछली देर रात 2 बजे हुआ। मोरगा चौकी प्रभारी रामकुमार उइके ने बताया कि निजी कंपनी रॉयल ट्रेवल्स की यात्री बस सवारियों को भरकर अंबिकापुर से रायपुर जा रही थी। बस में लगभग 40 यात्री सवार थे। मोरगा पेट्रोल पंप के पास विपरीत दिशा से आ रही एम्बुलेंस के साथ उसकी जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे में बस में सवार यात्रियों को मामूली चोट आई जबकि एम्बुलेंस के चालक रोशन जराल 28 वर्ष एवं हेल्पर संजू तिगगा 22 वर्ष को गंभीर चोटे आई। यह दोनों रायपुर से अम्बिकापुर जा रहे थे। हादसे में एंबुलेंस का काफी हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हाईवे पर हुई दुर्घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस तुरंत हरकत में आई। आसपास के लोगों के सहयोग से दुर्घटना में घायल हुए लोगों को निकालने के साथ उनकी सुध ली गई और फौरन अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की गई। इस मामले में बस चालक को दुर्घटना के लिए जिम्मेदार मानते हुए 279, 337 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नेशनल हाईवे पर कई जगह बार-बार दुर्घटना होने और इनमें जनहानि होने को ध्यान में रखते हुए इसका अध्धयन किया गया। नेशनल हाईवे, लोक निर्माण विभाग और पुलिस के द्वारा संयुक्त कार्रवाई के साथ सम्बंधित जगहों से ब्लैक स्पॉट्स को हटाने की कार्यवाही की गई है। रामकुमार उइके, चौकी प्रभारी, मोरगा

Spread the word