समस्या का निदान नहीं: डीएसपीएम के राखड़ बांध में काम बंद कर धरना पर बैठे प्रभावित

कोरबा 12 सितम्बर। डा श्यामा प्रसाद ताप विद्युत संयंत्र डीएसपीएम के गोढ़ी राखड़ बांध से प्रभावित ग्रामीणों ने काम बंद करा धरना में बैठ गए। इस बीच राख परिवहन में लगे भारी वाहनों को भी रोक दिया गया। उनका कहना है कि प्रबंधन ने पत्र सौंपने के बाद भी समस्या का निदान नहीं किया गया।

डीएसपीएम संयंत्र के लिए पंडरीपानी, गोढी व बेंदरकोना गांव की जमीन अधिग्रहित की गई है। जमीन देने वाले कई किसानों को अभी भी नौकरी नहीं मिली है और उनकी समस्या का समाधान हो सका है। ग्रामीणों का कहना है कि 12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रबंधन को रोजगार एवं स्थानीय मूलभूत समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था। इस पर अभी तक कोई पहल नहीं की गई और नहीं वार्ता कर सकारात्मक निर्णय लिया गया। इससे ग्रामीणों ने नाराजगी व्याप्त है और सोमवार को आक्रोशित ग्रामीण व गांव के बेरोजगार युवकों द्वारा गोढी स्थित राखड़ डेम की ओर जाने वाली गाडिय़ों को रोक कर विरोध किया, साथ ही काम बंद करा धरना पर बैठ गए।

जानकारी मिलते ही संयंत्र के अधिकारी बातचीत करने स्थल पर पहुंचे, पर ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने किसानों की जमीन एवं रोड के किनारे नियम विरुद्ध राखड़ फेंकने के आरोप भी अधिकारियों पर लगाया है। साथ ही कहा है कि डीएसपीएम के अधिकारियों की मिली भगत से सामानों की चोरी हो रही है और आरोप ग्रामीणों पर लगाया जाता है।

Spread the word