महामारी काल में भी दवा की बजाय दारू का व्यापार सरकार रहा प्राथमिकता- अमर अग्रवाल

पोस्टिंग के नाम पर करोड़ों की उगाही… पोल खुलने पर गैर वैधानिक बताते हुए हजारों पोस्टिंग रद्द … शिक्षक दिवस पर अनमोल तोहफा…जिम्मेदार कौन ?

– पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल

रायपुर अंचल की धरसींवा विधानसभा क्षेत्र में घोषणा पत्र समिति के सदस्यों के साथ अमर अग्रवाल ने रायपुर जिला ग्रामीण कोर कमेटी के सदस्यों एवं पदाधिकारियो के साथ पब्लिक फीडबैक जानने के लिए विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न इलाकों का दौरा कर जनमानस का सुझाव लिया। छत्तीसगढ के मन की बात कार्यक्रम में ग्राम पंचायत टेकारी में महिला स्वसहायता समूह से संपर्क कर उनके सुझाव लिया। धरसींवा के श्यामा चरण शुक्ला महाविद्यालय में विद्यार्थियों से घोषणा पत्र हेतु चर्चा की।खरोरा में आयोजित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में घोषणा पत्र समिति के सदस्यो ने वरिष्ठ जनों से मुलाकात की,शिक्षक संघ एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों से घोषणा पत्र के संबंध में चर्चा की गई।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा शिक्षक दिवस के दिन समाज की नींव वाले हजारों शिक्षकों की पोस्टिंग रद्द करने का अनोखा तोहफा इस सरकार ने दिया है। हजारों शिक्षकों से प्रमोशन के बाद पोस्टिंग में करोड़ों का घोटाला किया गया और पोल पट्टी खुल जाने पर बड़ी कार्यवाही का ड्रामा बताकर वाहवाही लूटने का खेला जा रहा है। कुछ महीने पहले सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक के हजारों पदों पदोन्नति में भी करोड़ों रुपए का खुला खेल चला। आत्मानंद स्कूलो में संविदा भर्ती में और प्रतिनियुक्ति में प्रति शिक्षक डेढ़ से दो लाख रुपए की वसूली की जा रही है। शिक्षा विभाग को प्रभारवाद के सरकारी संरक्षण ने भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है।

स्कूल शिक्षा विभाग में पांच सालों में किए गए तमाम तबादले पोस्टिंग प्रमोशन और ट्रांसफर के मामलों की न्यायिक जांच की जाय देश का सबसे बड़ा घोटाला सामने आएगा चाहिए। अमर अग्रवाल ने कहा मुख्यमंत्री शाला जतन योजना में 15 जून तक निर्माण और मरम्मत का कार्य पूरा हो जाना था, प्रथम तिमाही खत्म हो जाने के बाद भी हजारों स्कूलों में घटिया निर्माण से बच्चों की पढ़ाई ठप्प है और सरकार ढींगे हांकने में लगी हुई है। शिक्षकों से की गई वसूली की राशि की वापसी सरकार को करनी चाहिए। चार सालों से शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत निजी विद्यालयों को आरटीई की राशि का भुगतान नहीं किया गया। हजारों प्राइवेट स्कूलों कंगाली के हालात से गुजर रहे है। हजारों पदों पर भर्ती का दावा करने वाली सरकार संविलियन के पूर्व सैकड़ो दिवंगत सैकड़ो के परिवार जनों को अनुकम्पा नियुक्ति भी नही दे पा रही है।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में भ्रष्टाचार, वादा खिलाफी तथा शराब बंदी नही करने के खिलाफ मुहिम को जनता के बीज लेकर जाएगी। उन्होंने कहा धरसींवा भाजपा की हजारों बहनों ने महतारी हुंकार रैली में प्रदेश में शराब शराब बंदी लागू करने की मांग की थी। अमर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी का वादा सरकार निभाया. कांग्रेस सत्ता में आने के लिए जनघोषणा पत्र में गंगाजल सौगंध खाई थी, लेकिन अब तक कोई कदम नहीं उठाया है. महामारी के काल में भी दवा की बजाय दारू का व्यापार सरकार के प्राथमिकता रहा। धरसीवा की नगरी से ही भारत माता वाहिनी के माध्यम से माता और बहनों ने शराब बंदी की मुहिम की शुरुआत की थी और शराब पीने वालों में इसका असर दिखाई देने लगा था लेकिन भूपेश सरकार अवैध शराब के कारोबार पूरे प्रदेश में अपनी जड़े गहरी कर ली। गंगाजल की झूठी कसमें खाने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। इस अवसर पर केदार गुप्ता प्रदेश सहप्रवक्ता, गणेश शंकर मिश्रा,टंकराम वर्मा जिलाध्यक्ष रायपुर ग्रामीण, कैलाश चंद्रवंशी विधानसभा प्रभारी, देवजी भाई पटेल पूर्व विधायक डॉ. गुलाब सिंह टिकरीहा, अंजय शुक्ला, टंकराम वर्मा, अनिल अग्रवाल, दीपक तिवारी सहित धरसींवा विधानसभा के समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।धरना प्रदर्शन में केदार गुप्ता, देवजी भाई पटेल, अन्य मौजूद थे।

Spread the word