एनटीपीसी कालोनी कृष्णा विहार में शॉपिंग काम्पलेक्स का छज्जा गिरा, जनहानि नहीं

कोरबा 05 सितम्बर। जमनीपाली में सार्वजनिक उपक्रम एनटीपीसी के शापिंग काम्प्लेक्स का छज्जा पिछली रात्रि को भरभरा कर गिर गया। गनीमत यह रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। कहा जा रहा है कि अगर घटना दिन के उजाले में हुई होती तो अप्रिय स्थिति निर्मित हो सकती थी।

नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन के जमनीपाली स्थित एनटीपीसी के कृष्णा विहार आवासीय परिसर में लोगों की जरूरत को पूरा करने के लिए शॉपिंग काम्प्लेक्स तैयार किया गया है। इसमें अलग-अलग श्रेणी की दुकानें संचालित हैं और इसके जरिए लोग सुविधा प्राप्त करते हैं। कई प्रकार की समस्याएं यहां पर बने होने के बारे में कारोबारियों के द्वारा एनटीपीसी के नगर प्रशासन विभाग को अवगत कराया जाता रहा। सूचनाएं होने पर भी एनटीपीसी प्रबंधन के द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया और न ही सुधार संबंधी कार्य कराए गए। इसका नतीजा यह हुआ कि बिगड़े मैसम के बीच रात्रि को कृष्णा विहार शॉपिंग कााम्प्लेक्स का छज्जा धराशायी हो गया। वजनी चीज के गिरने की आवास आसपास में सुनी गई। रात्रि होने के कारण इस इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ था इसलिए कुछ ही लोगों ने मामले को जानने की चेष्टा की। आज सुबह इस बारे में लोगों को पता चला। सुबह दुकान खोलने पहुंचे कारोबारियों ने नाराजगी जताने के साथ इस बात के लिए ईश्वर का धन्यवाद जताया कि व्यस्थ शेड्यूल में घटना नहीं हुई वरना लेने के देने पड़ जाते।

स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि उन्होंने नियम शर्तों के अंतर्गत एनटीपीसी से दुकानें प्राप्त की है। इसके लिए राशि जमा की है ओर अनुबंध किया है। समयानुसार जो काम कराए जाने चाहिए। उसके प्रति लगातार उपेक्षा का प्रदर्शन किया जा रहा है। इस तरह की स्थिति काफी समय से बनी है, अधिकारी इस मामले में मौन क्यों है समझा से परे है।

Spread the word