कोरबा में हिंदू देवी देवताओं का अपमान: पांच हिरासत में

कोरबा 04 जुलाई। छत्तीसगढ़ के कोरबा में हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने और धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में 5 आरोपियों को हिरासत में लेने की भी सूचना है।

कोरबा के राताखार वार्ड में कुछ लोगों के द्वारा नागरिकों के बीच कुछ पुस्तकों का वितरण किया जा रहा था। इनमें से एक पुस्तक में हिंदू देवी देवताओं के संबंध में आपत्तिजक बातें लिखी गई है। ई बात की जानकारी होने पर हिंदूवादी संगठन आक्रोशित हो उठे। एक व्यक्ति को पकड़कर सिटी कोतवाली ले आए और पुलिस से कार्यवाही की मांग करने लगे। पुस्तक वितरित करने वाले लोग हरियाणा के संत रामपाल के समर्थक हैं जिन पर हिंदूवादी संगठनों ने देवी देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया है।

हिंदू वादी संगठनों ने पुस्तक पर आपत्ति जताते हुए संत रामपाल के समर्थकों पर हिंदू धर्म का अपमान करने का आरोप लगाया है। संगठन का आरोप है, कि जिस पुस्तक का वितरण संत रामपाल के समर्थक कर रहे थे उसमें हिंदू देवी देवताओं के संबंध में आपत्तिजनक बातों का उल्लेख किया गया है। किताब में देवी देवताओं द्वारा भोग विलास करने तथा शारीरिक संबंध बनाने जैसी अनर्गल बातें लिखी गयी हैं। प्रकरण में अंकित सिंह नामक एक हिंदू कार्यकर्ता की शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ं और 34 के तहत एफ आई आर दर्ज कर ली है। मामले में 5 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सिटी कोतवाली प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि मामले में आरोपियों को हिरासत में लिया जाकर जांच कार्रवाई की जा रही है।

शिकायतकर्ता अंकितसिंह का कहना है कि पहली बात है यह जो बुक बांटी जा रही है, इसमें पूरे धर्म के विरोध में लिखा हुआ है। हमारे भगवान को बिल्कुल नीचे किया गया है और संत रामपाल को श्रेष्ठ बताया गया हैए जो हमारे धर्म के खिलाफ है। हमारा धर्म हमारी संस्कृति हमारे धार्मिक ग्रंथ हैंए उसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जो इस बुक पर लिखा हुआ है और हमारे शहर में जो वातावरण बनाया जा रहा है, धर्म के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है, आप देख रहे हैं कि शहर में बहुत ज्यादा धर्मांतरण हो रहा है। धर्म परिवर्तन हो रहा है। उसका भी एक मुख्य कारण है लोगों के मन में गलत भावनाएं भरी जा रही है। हमारे धर्म के खिलाफ उल्टा सीधा सिखाया जा रहा है। पढ़ाया जा रहा है और किसी भी तरह से हिंदू धर्म को नुकसान पहुंचाना है, बर्बाद करना है, यह उनका उद्देश्य है। शहर कोतवाल रूपक शर्मा ने बताया कि. शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है कि हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ विवादित दस्तावेज और पत्रिकाएं बांटे जा रहे थे। शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के पश्चात वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word