पिस्तौल के साथ रिल्स बनाकर वायरल किया, शिकायत हुई तो एक्शन में आ गई पुलिस

कोरबा 30 जून। सिटी कोतवाली की मानिकपुर चौकी में जब एक युवक द्वारा पिस्तौल के साथ रिल्स बनाकर इंस्टाग्राम में वायरल करने की शिकायत हुई तो पुलिस चौंक गई। पुलिस ने रिल्स देखा और तुरन्त एक्शन में आ गई।

पुलिस जांच में पता चला कि रिल्स बनाने वाला युवक मानिकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के रामनगर बस्ती का निवासी गोविन्द सिंह है। पुलिस युवक के घर जा पहुंची। पुलिस बल को देखकर युवक के परिवार में हड़कंप मच गया। युवक को पुलिस अपने साथ चौकी ले आई। जहां रिल्स दिखाकर उससे पिस्तौल की मांग की गई। युवक ने हिला-हवाला किये बिना पिस्तौल निकालकर पुलिस को सौंप दिया। अब चौंकने की बारी पुलिस की थी। दरअसल बिल्कुल असली दिखने वाला पिस्तौल नकली था। यानी एक खिलौना था। सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने युवक को कड़ी चेतावनी के साथ समझाइश दी कि वह दोबारा ऐसी हरकत नहीं करे। इससे समाज में भय पैदा होता है। इतना ही नहीं, युवक से एक रिल्स भी बनवाया गया, जिसमें उसने अपनी गलती स्वीकार किया। युवक गोविंद सिंह ने आपत्तिजनक वीडियो के लिए माफी मांगी और अन्य रिल्स बनाने वालों से हथियार के साथ रिल्स नहीं बनाने की अपील भी की।

रामनगर निवासी गोविंद सिंह द्वारा अपने इंस्टा आई डी में असामाजिक पोस्ट किया गया था, जिसकी शिकायत प्राप्त हुआ था, उसको बुलाया गया और पूछताछ किया गया है उसमें एक खिलौना पिस्तौल को पकड़कर उसके द्वारा इंस्टा आई डी में अपना पोस्ट डाला गया था। उस सम्बन्ध में उसको समझाइश दिया गया। इस तरह का पोस्ट करना सही तो बिल्कुल नहीं है। इससे अनजाने में भूलवश कई तरह के अपराध घटने की संभावना रहती है तो इस तरह के जो पोस्ट हैं उससे डालने से बचना चाहिए।
वर्सन:-प्रेमचंद साहूए प्रभारी, मानिकपुर पुलिस चौकी।

वर्सन:-गोविन्द सिंह, रिल्स बनाने वाला युवक, कोरबा।
मेरा नाम गोविंद सिंह है। मैं एसईसीएल रामनगर में रहता हूं। मेरे द्वारा इंस्टाग्राम में रिल्स बना कर डाले गए हैं जो आपत्तिजनक है जिसमें हथियार लहराते हुए कुछ वीडियोस बनाए गए हैं इन वीडियोस के लिए मैं क्षमा चाहता हूं और मैं बाकी लोगों से भी जो रिल्स बनाते हैं हथियारों के साथ उनसे उनको समझाना चाहता हूं हथियारों के साथ रिल्स ना डालें, इससे शहर का माहौल खराब होता है।

Spread the word