कोरबा के खिलाडिय़ों ने राज्य ताइकांडो स्पर्धा में लहराया झंडा

कोरबा 30 जून। 19वीं राज्य स्तरीय जूनियर व छठवीं केडेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन रायगढ़ एवं छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के तत्वाधान में अग्रोहा भवन रायगढ़ में किया गया। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से 35 खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जगह बनाने के लिए शिरकत की। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर रायगढ़ के समाजसेवी सुनील रामदास अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इस अवसर पर रायगढ़ सिटी के सीएसपी अभिनव उपाध्याय रश्मि खलको एनएसएस की अध्यक्ष सरोज गुप्ता विजय दुबे छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी कोषाध्यक्ष महेश दास जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल सचिव आरती सिंह, जिला संघ की संस्थापिका अल्का सिंह मौजूद थे। दो दिवसीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने अपने दमखम का परिचय देते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उद्घाटन अवसर पर अध्यक्ष सुनील रामदास अग्रवाल ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि रायगढ़ जिले में इस तरह की प्रतियोगिता देखने को मिली है जिसमें बहुत ही छोटे-छोटे खिलाड़ी अपना प्रदर्शन कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जगह बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। कई खिलाडिय़ों ने छत्तीसगढ़ की टीम के लिए अपनी जगह बनाई है। जो खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में असफल रहे हैं वे अगली प्रतियोगिताओं के लिए अच्छी तैयारी करें और फिर से मैदान में उतरें।

जिला ताइक्वांडो संघ रायगढ़ ने कम समय में इतनी बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन कर रायगढ़ जिले का प्रदेशभर में नाम ऊंचा किया है। प्रतियोगिता की सफलता के लिए राष्ट्रीय व राज्य रेफरी संतोष निर्मलकर, अनिल सिंह, अखिलेश केवर्त,अशोक यादव, रामकिशन, दुर्गेश माझी एबलराम पुरी गोस्वामी, भाविका पांडे, चांदनी दीवान, लोकेश राठौर, संजीत राय, सुनीता पैकरा, विजय कश्यप, ऋषि सिंह आदि ने मेहनत की है। समापन समारोह सफल संचालन शिव शंकर अग्रवाल ने किया। 30 चयनित खिलाड़ी बालक एवं बालिका चार को रवाना होंगे शिवमोग्गा कर्नाटका जहां पर सात जुलाई से नौ जुलाई तक जूनियर ताइक्वांडो प्रतियोगिता ताइक्वांडो फेडरेशन आफ इंडिया द्वारा आयोजित की जा रही है उसमें छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। वहीं केडेट वर्ग की 30 सदस्यसीय टीम 26 जुलाई को लखनऊ के लिए रवाना होगी।

Spread the word