रेस्क्यू टीम ने कोबरा का खौफ किया दूर

कोरबा 18 जून। 7 किमी दूर भालूसटका गांव में पिछली रात्रि वाईल्ड लाईफ रेस्क्यू टीम और डायल 112 ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कोबरा सर्प को अपने कब्जे में लेकर रंगलाल के परिवार को भयमुक्त किया। 5 फीट लम्बाई के कोबरा ने उनके घर के परिसर में अपनी हरकतों से लोगों को परेशान किया।

रात्रि 12 बजे के आसपास किसी काम के लिए रंगलाल नींद से जागा तो उसने बरामदे में काले रंग के कोबरा को मौजूद पाया। वह फन उठाये खड़ा था। इसकी जानकारी घर के लोगों को हुई तो उनके होश उड़ गये। परिजनों ने अपने स्तर पर सुरक्षा करने के साथ विषधर की हरकतों पर नजर रखी। इस बारे में सूचना दिये जाने पर डायल 112 और स्नेक केचर जितेंद्र सारथी यहां पहुंचे। कीचड़ भरे और अंधकार वाले रास्ते पर इन लोगों ने सर्च लाईट से अभियान चलाया और कोबरा को अपनी जद में लिया। बोरे में कोबरा को बंद करने के साथ टीम ने लोगों को भय से मुक्त किया। ग्रामीणों ने इस काम के लिए रेस्क्यू टीम का आभार जताया।

गर्मी के सीजन में यहां.-वहां सर्प निकल रहे है। मानसून के दौर में एसी घटनाएं और ज्यादा हो सकती है। लोगों से कहा गया है कि उनके आसपास ऐसे मामले नजर आने पर सीधे जोखिम न लें। इसके लिए लोग 881753 4455 और 79996221 51 पर कॉल कर खतरनाक परिस्थितियों पर विजय पा सकते है।

Spread the word