भू-अभिलेख कार्यालय में जल्द होगी तीन सहायक अधीक्षक की मूल पदों पर वापसी

कोरबा 13 जून। जिले में भैसमा,दीपका एवं पसान में नायब तहसीलदार के पदों पर सेवाएं दे रहे तीनों सहायक अधीक्षक भू -अभिलेख की जल्द जिला कार्यालय में मूल पदों पर वापसी होगी। छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के ज्ञापन पर राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष सचिव ने समस्त कलेक्टरों को इस आशय के आदेश जारी किए हैं।

छत्तीसगढ़ अधीनस्थ सिविल सेवा के पदाधिकारी तहसीलदार ए नायब तहसीलदारों हेतु गठित कनिष्ठ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ द्वारा प्रांताध्यक्ष कृष्ण कुमार लहरे के नेतृत्व में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर शासन को ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें प्रमुख रूप से अवगत कराया गया था कि अधीक्षक सहायक अधीक्षकों को तहसीलदार एनायब तहसीलदार का प्रभार देकर मूल तहसीलदार एनायब तहसीलदारों का उनके पदानुरूप कार्यों के विपरीत भुईयां शाखा में संलग्न किया जा रहा है। उन्होंने अधीक्षक सहायक अधीक्षकों को तहसीलदार, नायब तहसीलदार का कार्य न दिए जाने का अनुरोध किया था।

वर्तमान में बढ़ते कार्य की अधिकता के बीच तहसीलदारों की मांग पर संज्ञान लेते हुए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सचिव द्वारा सभी कलेक्टरों को तहसीलदार, नायब तहसीलदारों को सुरक्षा उपलब्ध कराने सहित उनके मूल कार्य के विरुद्ध भू.अभिलेख शाखा में संलग्नीकरण नही किये जाने तथा अधीक्षक, सहायक अधिक्षकों को तहसीलदार, नायब तहसीलदार का कार्य नही दिए जाने के निर्देश जारी किए गए है जिस पर संघ के सदस्य सभी तहसीलदार,नायब तहसीलदारों ने शासन को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जारी निर्देशों के शीघ्र पालन सहित उनके अन्य मांग जिसमे मुख्यत: वेतन विसंगत्ती, नायब तहसीलदरों को राजपत्रित दर्जा,डिप्टी कलेक्टर पद पर पद्दोन्नति हेतु 50.50 के अनुपात का पालन सहित अन्य मांगों पर भी संज्ञान लेकर शीघ्र निराकरण हेतु निवेदन किया है।

गौरतलब हो कि कोरबा जिले में 3 सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख नायब तहसीलदार के पदों पर सेवाएं दे रहे हैं। उपतहसील भैसमा में सहायक अधीक्षक सुश्री पूजा अग्रवाल, दीपका में श्रीमती दीपक भूपेंद्र बंजारे एवं पसान में राहुल सिंह नायब तहसीलदार के पदों पर सेवाएं दे रहे हैं। शासन के इस आदेश के बाद कोरबा कलेक्टर जल्द तीनों सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख को मूल पदों पर कार्य करने नवीन आदेश जारी करेंगे।

Spread the word