मुख्यमंत्री का विरोध करने जा रहे भाजपा के कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

कोरबा 24 मई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रवास पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा विरोध करने की तैयारी की गई थी। इसके पहले ही पुलिस ने भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर थाना में बैठा दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष डा राजीव सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दौरे में भाजपा द्वारा विरोध किए जाने के डर से पुलिस को आगे कर दिया। इससे भाजपा के कई नेताओं को गिरफ्तार कर जिले के अलग-अलग थानो में बैठा दिया गया।

भाजपा जिला अध्यक्ष डा राजीव सिंह, रामपुर थाने में गिरफ्तार किए गए भाजयुमो जिलाध्यक्ष पंकज सोनी व रजगामार चौकी में गिरफ्तार किए गए लक्ष्मी श्रीवास व धनंजय चौहान से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने चार साल के शासन में कोई भी जनउपयोगी कार्य नहीं गिना सकते है। वह जान चुके हैं कि छत्तीसगढ़ की जनता उन्हें निकालने वाली है और यह भय उन्हें अब तानाशाह बनने की ओर अग्रसर कर रहा है। यही कारण है कि अपने दौरे के पहले उन्होंने तानाशाही करते हुए भाजपा नेताओं के विरोध के पहले ही गिरफ्तार करा दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ छत्तीसगढ़ की पूरी जनता ने अब अपना मन बना लिया है, इससे आने वाले विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल की विदाई तय है। जिला अध्यक्ष डा सिंह ने कहा कि सिविल लाइन रामपुर में कोरबा जनपद के उपाध्यक्ष विक्की कंवर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर बैठा दिया। तो यह बात आसानी से समझ में आ जाती है कि भूपेश बघेल का अपने कांग्रेस के नेताओं से भी विश्वास उठ गया है, जो उनकी बड़ी हार का एक और कारण बनेगा।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सोनी को उनके व्यवसायिक प्रतिष्ठान से ही पुलिस द्वारा उठाकर सिविल लाइंस थाने में बैठाया गया। युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष पंकज सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दमनात्मक रवैया अपना रहे हैं। विपक्ष में रहने वाली राजनीतिक पार्टियां अगर लोकतांत्रिक तरीके से विरोध ना करें तो जनता की मांगों को किस प्रकार से उठाएं इसका जवाब भूपेश बघेल को देना चाहिए।

काला झंडा दिखाने कुदमुरा जा रहे भाजपा युवा नेताओं को रास्ते से ही गिरफ्तार कर पुलिस करतला थाना ले गई। इसमें भाजपा उरगा मंडल के महामंत्री हरीश साहू, भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अरविंद भगत व अजय कंवर, भाजयुमो उरगा मंडल अध्यक्ष किशन साव, भाजयुमो मंडल महामंत्री शुभम हलवाई, अजा मोर्चा मंडल अध्यक्ष कमलेश अनंत, अशोक प्रजापति, अशोक कंवर, यशवंत चौहान, शिरीष कैवर्त, साहिल समेत अन्य कार्यकर्ताओं को करतला थाना में बैठाया गया। वही भाजपा कुदमुरा मंडल के अध्यक्ष लक्ष्मी श्रीवास,युवा मोर्चा कुदमुरा मंडल अध्यक्ष धनंजय चौहान आदि को रजगामार चौकी में सुबह से लेकर कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद तक पुलिस द्वारा बैठा कर रखा गया ।

Spread the word