श्री अग्रसेन पब्लिक स्कुल में समर कैम्प का हुआ समापन

कोरबा 14 मई। श्री अग्रसेन पब्लिक स्कुल में बच्चों के लिए आयोजित समरकैम्प का अयोजन किया गया था। जिसका समापन कार्यक्रम भव्य रूप से आयोजित किया गया समरकैम्प के समापन कार्यक्रम में सर्वप्रथम माता सरस्वती व महाराजा अग्रसेन के प्रतिमा की पूजा अर्चना की गई। समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद व कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया उपस्थित हुये।

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद अपने उदबोधन में कहा कि गर्मियों की छूटटी का सदउपयोग करते हुए समरकैम्प का आयोजन किया गया। विद्यालय प्रबंध बच्चों को सर्वगिन विकास के लिए सकल्पीत रहते है बच्चों के सोसल लाईफ को बनाने में लगे हुए है। प्रशिक्षण ने भी मेहनत कि है और बच्चों ने लगन व मेहनत से इसे ग्रहण किया है इस अवसर पर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने कहा कि समर कैम्प में प्रशिक्षण में सभी का सहयोग मिला इस समर कैम्प में बच्चों ने बहुत कुछ सिखा ओर जाना विद्यालय के द्वारा व्यवस्या स्तर पर आत्मरक्षा के गुण भी बच्चों को सिखाये गये है जो उनके जीवन में काम आये। इस अवसर पर श्री अग्रसेन शिक्षण समिति विद्यालय के अध्यक्ष जयराम बंसल ने अपने उदबोधन में कहा कि दस दिवसीय शिविर में बच्चों को पढाई के साथ-साथ अन्य विषयों को बहुत कुछ सिखाने को मिला रहा है। जिससे उनके जीवन के स्तर में आने वाले भविष्य में सुधार हो सके । इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्या श्रीमती शोमा सोनी ने अपने उदबोधन में कहा कि बच्चों को अपनी प्रतिभा को कुछ ना कुछ सिखकर जोडने को मिला है वे कलाओं को ग्रहण कर उसका जीवन में जितना भी उपयोग कर सकते है।

उल्लेखनीय है की 10 दिनों तक चल समरकैम्प में बच्चों को विभिन्न प्रतिभाओं सिखाने का अवसर मिला। बच्चों के द्वारा समर कैम्प के दौरान डांस, पेपर बेग मेकिंग, फलावर पाट सजावट, मेहंदी, बाती बनाना एवं आभूषण बनाना, आत्मरक्षा के लिए कराटे, जुम्बा, व्यवसाय स्तर पर व्यूटी पार्लर, ड्राईग एवं पेटिंग का प्रशिक्षण दिया गया। इस विशेष प्रशिक्षण के लिए पिंकी सिधु, विवेक अग्रवाल, रामेश साहू, झानकर बजाज, नियती अग्रवाल, अलभय अग्रवाल, प्रयाग शर्मा रमनदीप कौर ने नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर महापौर व समिति के पदाधिकारीयाकें के द्वारा बच्चों के द्वारा तैयार कि गई कलाकृति कि प्रदर्शन का अवलोकन भी किया गया । बच्चों को उनकी प्रतिभा के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किये गये व शिक्षक व शिक्षकाओं का सम्मान किया गया। समर कैम्प को लेकर बच्चों को काफी उत्साह देखने को मिला वे काफी रूचि लेकर प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस अवसर पर अग्रसेन शिक्षण समिति महाविद्यालय के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल, राधे बंसल, अशीष अग्रवाल, श्रीमति भगवती अग्रवाली, मुकेश गोयल, छेदीलाल अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, जगदीश प्रसाद अग्रवाल, राकेश अग्रवाल व अन्य अग्रबन्धुगण एवं विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं व भारी संख्या में बच्चें उपस्थित थे।

Spread the word