दस हजार का डीजल लेने के बाद फरार आरोपियों में से एक को दबोचा पुलिस ने


कोरबा 11 मई। कोयलांचल कुसमुंडा के एक पेट्रोल पंप में लगभग 10 हजार रुपए का इंधन लेने के बाद फरार हुए कार सवार तीन आरोपियों में से एक को पुलिस ने धर दबोचा। उसके दो साथी फरार हो गए हैं। उनकी तलाश में पुलिस ने रात्रि में जांजगीर जिले में छापा मारा। मौके पर वे नहीं मिले। उनके लिए निगरानी लगाई गई है।

कुसमुंडा स्थित मुस्कान फ्यूलर प्वाइंट में यह घटना बुधवार को हुई थी। यहां कार में सवार होकर तीन युवक पहुंचे थे। उनके द्वारा कार की टंकी के साथ-साथ जेरीकेन में भी डीजल लिया गया। इसकी कुल मात्रा 97 लीटर बताई गई। 9 हजार 700 रुपए कीमत का इंधन लेने के साथ भुगतान की बारी आने से पहले ही युवक यहां से भाग निकले। जब तक पंप के कर्मचारी कुछ करते देर हो गई थी। हालांकि घटनाक्रम की तस्वीरें परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। कर्मियों ने संचालक को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस को अवगत कराया गया। मामला गंभीर था इसलिए इस पर तुरंत संज्ञान लिया गया। 379 का मामला दर्ज करने के साथ पुलिस ने जांच की। कई स्तर पर अपने मुखबिर लगाए और खुद भी सक्रियता के साथ काम किया। घंटों मशक्कत के बाद इस सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही जो कोरबा के पुराने बस स्टैंड में उसके हत्थे चढ़ा। उसकी पहचान अभिषेक यादव पिता बोधन यादव निवासी रेड़ा थाना बाराद्वार के रूप में हुई है। उससे पूछताछ में मिले तथ्यों के आधार पर दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जो इस मामले में संलिप्त थे।

आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए पहले से पूरी प्लानिंग कर रखी थी। उनके द्वारा उपयोग में लाई गई कार का नंबर प्लेट नहीं थी। शायद ऐसा जान-बूझकर किया गया। मामले की जानकारी होने पर संबंधित बिंदुओं के आधार पर कुसमुंडा से कोरबा की दिशा में पुलिस ने नजर दौड़ाई। पुराने बस स्टैंड में बिल्कुल उसी तरह की कार मिली जिसे जब्त किया गया। दो अन्य आरोपी भी जांजगीर के निवासी बताए गए हैं। उनकी तलाश का काम पुलिस कर रही है।

Spread the word