दो ट्रेलर में भिड़त, एक चालक की मौत

कोरबा 14 अप्रैल। कोरबा अंबिकापुर नेशनल हाईवे संख्या 130 बी पर आज सुबह हुए हादसे में एक वाहन चालक की दर्दनाक मौत हो गई और दूसरा चालक घायल हो गया। रंबल स्पीड ब्रेकर पर वाहन की भिड़ंत हुई। घटना की जानकारी होने पर बांगो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। केबिन में फंसे चालक के शव को निकालने के साथ उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घटनाक्रम में अगली कार्रवाई की जा रही है।

कोरबा जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर यह हादसा नेशनल हाईवे पर आज सुबह 5 बजे के आसपास हुआ। घटनास्थल पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के अंतर्गत चोटियां गांव से 5 किलोमीटर पहले बताया गया है। इस क्षेत्र को दुर्घटनाजन्य मानते हुए कुछ समय पहले ही यहां पर रंबल स्पीड ब्रेकर की व्यवस्था की गई थी ताकि संभावित हादसों पर ब्रेक लगाया जा सके। बांगो पुलिस थाना प्रभारी अभय सिंह बैंस ने बताया कि कटघोरा से अंबिकापुर की तरफ 2 ट्रेलर वाहन जा रहे थे। स्पीड ब्रेकर आने पर आगे चल रहे वाहन के चालक ने स्पीड कम की। इस दौरान इसके ठीक पीछे आ रहे एक अन्य ट्रेलर के चालक ने मामले को समझा नहीं और इसके नतीजे यह वाहन अपने आगे मौजूद वाहन से गिर गया। इस दौरान वाहन जबरदस्त तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया और चालक केबिन में फ़सने के साथ दब गया। उसकी मौत हो गई।

हाईवे पर आवाजाही करने वाले लोगों को इस बारे में जानकारी होने पर उन्होंने पुलिस को अवगत कराया। इसके बाद हाईवे पेट्रोलिंग वाहन के साथ-साथ बांगो पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। स्थिति का जायजा लेने के साथ हाइड्रा की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहन को यहां से हटाने और उसमें फंसे हुए चालक को निकालने की कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना में मृत चालक के परिजनों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। उनके आने की प्रतीक्षा की जा रही है। इसके बाद प्रकरण में अगली कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word