ब्लैक स्मिथ कार्यालय पर ईडी ने छापेमार कार्रवाई की, मचा हड़कंप

कोरबा 28 मार्च। छत्तीसगढ़ में लगातार केन्द्रीय एजेंसियों के छापे जारी हैं। इस कड़ी में एक बार फिर कोरबा में इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की टीम ने दबिश दी। अबकि बार उसने ब्लैक स्मिथ नामक कंपनी को निशाने पर लिया। टीम में काफी अधिकारी शामिल है, जो कार्रवाई कर रहे हैं।

बिजली घरों से निकलने वाली राख ट्रांसपोटिंग का काम ब्लैक स्मिथ कर रही है। उसका लंबा चौड़ा कारोबार है। कई कारणों से कंपनी काफी समय से सुर्खियों में रही है और कई तरह की परेशानियों को लेकर प्रशासन की नजर भी इस पर बनी हुई है। इन सबके बीच आज ईडी ने कोरबा में निहारिका क्षेत्र स्थित ब्लैक स्मिथ के कार्यालय पर छापे की कार्रवाई की। इसके पीछे वही कारण जिम्मेदार माने जा रहे हैं, जिन्हें लेकर अब तक ईडी की ओर से रायपुर, भिलाई और रायगढ़ में अफसरों से लेकर कारोबारी और नेताओं के ठिकानों पर कार्रवाई की गई। इनमें न केवल प्रकरण दर्ज किये गए बल्कि लंबी चौड़ी पूछताछ के साथ जेल का रास्ता भी तय हो गया। कोरबा में ब्लैक स्मिथ के ठिकाने पर आज ईडी की पहुंच के साथ जल्द ही खबर आम हो गई। हथियार धारी जवानों ने प्रवेश द्वार पर अपनी पोजिशन ली। एक साथ कई गाडिय़ों में आये अधिकारियों के द्वारा भीतर पहुंचने और आवश्यक कार्रवाई करने को लेकर अलग-अलग कयास लगाया जा रहा है। संबंधित ब्यौरे को लेकर इंतजार किया जाना होगा।

याद रहे इससे पहले कोरबा में दो अलग-अलग मौके पर ईडी ने कलेक्टोरेट में जिला खनिज शाखा में कार्रवाई की और अनेक दस्तावेजों को अपनी जद में लिया। इसके ठीक बाद राज्य शासन ने यहां के उपसंचालक के साथ-साथ उनके नीचे काम करने वाले सभी अधिकारियों व कर्मियों का तबादला रायपुर व अन्य जगह कर दिया। जबकि पूर्व उपसंचालक एसएस नाग इस मामले में लंबी पूछताछ के बाद ईडी के शिकंजे में है।

Spread the word