टोनही के संदेह में भाभी की हत्या, आरोपी जेल दाखिल

कोरबा 25 मार्च। जिले के पाली थाने के चैतमा चौकी क्षेत्रांतर्गत बकरी चराने गई वृद्धा की गरहनिया तालाब में मिली संदिग्ध लाश के मामले में पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए मृतका के देवर को गिरफ्तार कर हत्या एवं साक्ष्य छिपाने के जुर्म के अलावा उससे फरसा जब्त कर उसे वैधानिक प्रक्रियाएं पूर्ण कर न्यायिक रिमांड पर कल शाम उपजेल कटघोरा दाखिल कर दिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम पटपरा के डुगुपारा निवासी वृद्धा चंद्रकुंवर उम्र 55 वर्ष पति रायसिंह कंवर विगत 11 मार्च को दोपहर को बकरी चराने के लिए गरहनिया तालाब डुगुपारा की ओर गई हुई थी। देर शाम 7 बजे तक वह नहीं लौटी तो उसका पुत्र चंद्रभुवन कंवर पिता रायसिंह कंवर ने अपने दोस्तों के साथ मां की खोजबीन किया। काफी देर तक खोजबीन करने के उपरांत उसकी मां की तैरती हुई लाश गरहनियामुड़ा तालाब में तैरती हुई मिली। जिसकी सूचना उसने चैतमा पुलिस चौकी पहुंचकर प्रभारी सुरेश जोगी को दी। चूंकि देर रात हो चुकी थी इसलिए मृतका के लाश को अगले दिन तालाब से पंचनामा कार्यवाही के उपरांत निकलवाकर पाली सीएचसी चीरघर भेजा गया। वहां चिकित्सक ने शार्ट एवं विस्तृत पीएम रिपोर्ट में मृतका को दबाकर तालाब में डुबोने से मृतकारित होने का उल्लेख करते हुए चैतमा चौकी पुलिस को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

बताया जाता है कि मामला संदिग्ध होने पर इसकी जानकारी चौकी प्रभारी श्री जोगी ने एसपी उदय किरण आईपीएस एवं एएसपी अभिषेक वर्मा तथा कटघोरा एसडीओपी ईश्वरचंद्र त्रिवेदी रापुसे के अलावा पाली टीआई राजीव श्रीवास्तव को दी। एसपी श्री किरण के मार्गदर्शन एवं वरिष्ठ अधिकारियों के पर्यवेक्षण में चौकी प्रभारी श्री जोगी ने अपने हमराह प्रधान आरक्षक प्रकाश रजक, आरक्षक विनोद खलखो, रमाशंकर भैना, प्रवचन सिंह कंवर तथा निरंजन सिंह कंवर के साथ मुखबिरों को लगाकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। इसी दौरान चौकी प्रभारी को यह जानकारी मिली कि मृतका का देवर कैलाश सिंह कंवर उम्र 45 पिता धन सिंह कंवर निवासी पटपरा डुगुपारा अपनी भाभी पर हमेशा टोनही होने का शंका किया करता था और उसकी हत्या करने के लिए एक साल पहले भी मारपीट किया था। घटना दिनांक 11 मार्च के दो दिन पहले फरसा में धार कर उसका पीछा कर रहा था लेकिन उस दिन मौका नहीं मिला मगर 11 मार्च को फरसा लेकर निकला मगर उसकी हिम्मत फरसा से काटने की नहीं हुई तो अपनी भाभी को पकड़कर तालाब में ले जाकर डुबो कर मार दिया एवं फरसा को लाकर घर में छिपा दिया। इसी आधार पर चैतमा पुलिस ने आरोपी से पूछताछ किया तो उसने अपना अपराध स्वीकार किया एवं उसके द्वारा वारदात के लिए प्रयुक्त किये जाने वाले फरसा को भी जब्त कर लिया। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 94/23 धारा 302, 201 भादवि तथा 4-5 टोनही निवारण अधिनियम छ.ग. व 25 आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर पाली जेएमएफसी श्रीमती श्वेता मिश्रा के न्यायालय पेश किया। न्यायालय ने आरोपी के अपराध की गंभीरता को देखते हुए उसे तत्काल प्रभाव से पुलिस अभिरक्षा में कटघोरा उपजेल दाखिल करवा दिया।

Spread the word