एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार हत्याकांड: की-पेड मोबाइल बना रहस्य का विषय, अब तक बरामदगी नहीं

कोरबा 17 मार्च। जिले के बांगो थाने में पदस्थ एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ 3-4 निरीक्षक एवं पूरा साइबर सेल क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई है। ऐसे में पुलिस की जांच एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु पर अटका हुआ है कि मृतक एएसआई का की.पेड मोबाइल आखिर कहां है। उसकी बरामदगी नहीं हो सकी है। परिहार खास वक्त में इसका इस्तेमाल करता था। उसे जमीन निगल गई या आसमान उड़ा ले गया, यह जांच एवं खंगालने का विषय बना हुआ है। जिससे कि इस मामले की गुत्थी सुलझ सके।

पुलिस होली की रात्रि 9 एवं 10 मार्च की दरम्यानी रात्रि बांगो थाने में एक लोमहर्षक हत्याकांड पुलिस बैरक में हुआ। जिसके बारे में सुबह पुलिस स्टाफ को पता चला कि थाने में पदस्थ एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है। जिसके परिणाम स्वरूप अगले दिन एसपी उदय किरण ने तत्काल प्रभाव से बांगो थाने के टीआई नवीन देवांगन समेत कई पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। वहीं बांगो थाने का प्रभार पसान थाने में पदस्थ टीआई अभय सिंह बैस को संभालने के लिए पदस्थ कर दिया। इस मामले में बांगो थाने के टीआई श्री बैस के साथ कटघोरा थाने की तेज तर्रार टीआई एवं कई वर्षों तक कोरबा जिले में क्राइम ब्रांच प्रभारी रही अश्वनी राठौर के साथ ही मौजूदा समय में बालको एवं साइबर सेल के प्रभारी सनत कुमार सोनवानी को इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए 50 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को लगाया गया है।

गौरतलब है कि अनेकों कोण पर जांच करने के बाद जांच अधिकारियों के सामने एक यक्ष प्रश्र आकर खड़ा हो गया है कि मृतक एएसआई के पास दो मोबाइल हमेशा रहता था। जिसमें एक एंड्रायड मोबाइल तथा एक दूसरा की-पेड मोबाइल का था। उस छोटे मोबाइल का इस्तेमाल मृत एएसआई अपने परिवार एवं कुछ खास लोगों के आवश्यक बात के लिए ही इस्तेमाल करता था। घटना दिनांक की रात्रि के बाद से ही वह मोबाइल गायब है आखिर वह मोबाइल कहां गया क्या उसे जमीन निगल गई या आसमान उड़ा ले गया कि हमलावर अपने साथ ले गए , यह जांच का विषय बना हुआ है। जिसके मिलने पर इस पूरे मामले की उलझी गुत्थी सुलझने में मदद मिलेगी। इसको लेकर मामले में जुटे अधिकारी गंभीर तरीके से विवेचना में जुटे हुए है।

Spread the word