प्रधानमंत्री आवास योजना, मोर मकान-मोर आस घटक अंतर्गत 68 हितग्राहियों को आवासगृह हुए आबंटित

कोरबा 15 मार्च। आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा आज प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी.घटक अंतर्गत मोर मकान-मोर आस स्कीम के तहत 68 आवासगृहों का आबंटन संबंधित हितग्राहियों को किया गया, योजना के ए.एच.पी.घटक के तहत पूर्व निर्मित 481 आवासगृहों में से 362 मकानों का आबंटन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसी प्रकार दादर में 2784 आवासगृहों का निर्माण कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी.घटक अंतर्गत पूर्व में 481 आवासगृहों का निर्माण विभिन्न स्थानों पर कराया गया था, इनमें से मुड़ापार में 293 आवासगृह, रामपुर में 24, लाटा में 32 तथा कार्पोरेशन में 132 मकान निर्मित कराए गए थे, इन निर्मित आवासगृहों में मुड़ापार में 287 मकान, रामपुर में 24 मकान, लाटा में 22 मकान तथा कार्पोरेशन में 29 मकान मोर मकान-मोर आस स्कीम के अंतर्गत आबंटित किए जा चुके हैं।

2784 लोगों को पक्के मकान मिलेंगे – प्रधानमंत्री आवास योजना के ए.एच.पी.घटक अंतर्गत दादर में 2784 मकानों का निर्माण कराया गया है, मकान बन चुके हैं। आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने इन मकानों की डेटिंग पेटिंग कर उन्हें फायनल टच देने एवं उक्त सम्पूर्ण आवासीय परिसर में बिजली, पानी, उद्यानिकी, सड़क, नाली आदि की सुविधाओं को अंतिम रूप दिये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे तथा इस दिशा में कार्य पूर्णता की ओर है। 2784 आवासगृहों की यह सर्वसुविधायुक्त कालोनी पूर्ण आकार ले चुकी है, जिसमें से 176 आवासगृहों का आबंटन भी किया जा चुका है, शेष आवासगृहों के आबंटन की प्रक्रिया जारी है।

Spread the word