हिंदू स्वाभिमान जागरण संत पदयात्रा का किया गया स्वागत

कोरबा 26 फरवरी। विशिष्ट उद्देश्य को लेकर छत्तीसगढ़ में 4 स्थानों से हिंदू स्वाभिमान संत पदयात्रा निकाली गई है। विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करने के साथ सभी यात्राएं 15 मार्च को रायपुर पहुंचेगी, जहां पर एक विशाल आयोजन होगा। जशपुर के सोगड़ा आश्रम से शुरू हुई चंद्रहासिनी यात्रा कोरबा जिले में पहुंच चुकी है जिसका तौलीपाली, करतला सहित अनेक स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। अंचल की मातृशक्ति ने संतों का स्वागत करने के साथ आशीर्वाद प्राप्त किया।

बताया गया हैं कि चंद्रहासिनी यात्रा में प्रमुख रूप से संतगढ़ शंभू नाथ चक्रवर्ती, राम नाम, संत लक्ष्य राम निराला, पेशराम भारद्वाज, श्याम लाल, श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महंत पद्मिनपुरी, तारकेश्वर, राजेश्वर गिरीजी, सोमपुरी, प्रिया डमरु पुरी, बनवारी पुरी शामिल हैं। करतला और अंचल में यात्रा के पहुंचने पर यहां के लोगों ने उत्साह और आस्था के साथ संत समाज का स्वागत किया। भजन कीर्तन के साथ ग्रामीणों ने इस दौरान अपने सरोकार दिखाए।

यात्रा का समन्वय करने के लिए इस क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद जिला कोरबा से मुख्य मंदिर प्रमुख सुरेश झा, धर्माचार्य संपर्क प्रमुख मिथिलेश पांडेय, समरसता प्रमुख सुरेश निर्मलकर, जिला मंत्री विजय कुमार राठौर एवं कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र तारक के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

Spread the word