स्वर्णकार समाज का महाधिवेशन: जयदेव बनाए गए केन्द्रीय अध्यक्ष

कोरबा 26 दिसम्बर। एक सभ्य और विकसित समाज की परिकल्पना को साकार करने, नवीन केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव, सामाजिक एकता प्रदर्शित करने के लिए चांपा में एक दिवसीय स्वर्णकार समाज का महाधिवेशन हुआ। महाधिवेशन की शुरुआत राजा मुरारीलाल सोनीए माखन लाल सोनी ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। अन्य अतिथियों में कार्यकारी केंद्रीय अध्यक्ष संतोष सोनी, नारायण सोनार, विजय सोनी, अमरनाथ सोनी, रामेश्वर सोनी, रमेश सोनी ने भी पूजा अर्चना की।

महाधिवेशन में अतिथियों ने स्वर्णकार समाज की एकता और सौहाद्र्रता को बनाए रखने पर बल दिया। समाज की एकता और संगठित करने की दिशा में सभी ने एक स्वर में संकल्प लिया। समारोह का संचालन डॉ रमाकांत सोनी, हेमंत सराफ और महावीर प्रसाद सोनी ने किया। महाधिवेशन में 8 हजार से अधिक स्वर्णकार बंधुओं की सहभागिता रही। केंद्रीय कार्यकारिणी में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए द मॉडर्न विलेज परिसर में 5 प्रत्याशियों संतोष कुमार सोनी, जयदेव सोनी, क्रांति सोनी, बलदाऊ प्रसाद और अनिल सोनी ने नामांकन दाखिल किया। तय समय पर अनिल सोनी ने जयदेव के पक्ष में अपना नाम वापस ले लिया। अंत में 4 प्रत्याशियों के बीच चुनाव प्रक्रिया शुरु हुई जो देर रात तक चलती रही। मतगणना के पश्चात स्वर्णकार समाज के केंद्रीय निर्वाचन में चांपा के जयदेव सोनी, पूर्व जिला विपणन अधिकारी, जांजगीर चांपा केंद्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए।

नई कार्यकारिणी के अध्यक्ष से मिलकर कोरबा मंडल की ओर से सचिव सर्वेश सोनी के नेतृत्व में बनाई गई। पंजीयन टीम के सदस्य जगेश्वर सोनी, रामकिशोर सोनी, प्रवीण सोनी, आशीष सोनी, राजा सोनी, सुशील सोनी, दुर्गा सोनी, कमलेश सोनी ने समाज विकास की परिकल्पना पर चर्चा की। केन्द्रीय अध्यक्ष जयदेव ने आभार जताया।

Spread the word