आंबा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर पीएम व सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

कोरबा 20 दिसंबर। भारतीय मजदूर संघ व अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ नई दिल्ली से संबद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ, छत्तीसगढ़ के आह्वान पर जिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रही है।
सोमवार को छठवें दिन जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में पदस्थ कार्यकर्ता सहायिकाओं ने जिला स्तरीय आंदोलन में शामिल होने पहुंची थीं।

घंटाघर में जमा हुईं करीब साढ़े 4 हजार से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने रैली निकालकर, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्टोरेट तक पहुंची। प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं सहायिकाओं ने अपनी एकजुटता से सरकार को अपनी ताकत दिखाते हुए मांगों को पूरा करने के लिए आवाज बुलंद की। आंगनबाड़ी कर्मियों को शासकीय कर्मचारी घोषित कर सामाजिक सुरक्षा देकर उचित श्रेणी में लाने, शासकीय कर्मचारी घोषित नहीं होने पर निर्धारित न्यूनतम वेतन 18000 व सहायिकाओं को 9 हजार रुपए प्रतिमाह देने, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का पद समाप्त करते हुए सीधे मुख्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर भर्ती करने, सभी को 9 महीने का एरियर्स राशि का भुगतान जल्द करने, पोषण ट्रेकर में काम करने के लिए एंड्राइड फोन, सिम, इन्टरनेट खर्च की निर्धारित राशि का भुगतान करने को प्री प्राइमरी स्कूल में बदलने सहित 8 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने घंटाघर से कलेक्टोरट तक रैली निकालकर प्रदर्शन की।

Spread the word