स्कूटर के अंदर घुस कर बैठा था नाग…. सर्प मित्र ने रेस्क्यू कर निकाला, देखे वीडियो

कोरबा 11 अगस्त। शहर से लगी खरमोरा बस्ती के एक घर में सर्प घुस आया। भगाने की कोशिश में सर्प मकान में रखी एक्टिवा में घुस गया। इसके बाद सर्पमित्र अविनाश यादव को खबर की गई। अविनाश ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया और एक्टिवा के सामने के हिस्से को खोलकर देखा तो उसमें एक नाग कुंडली मारे छुपा बैठा था। इसके बाद उसे पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

अविनाश ने बताया की यह कोबरा प्रजाति का सर्प है, जिसे नाग कहते हैं और भारत में लोग इस सर्प को देवता की तरह पूजते हैं। भले ही घर में घुस आने से लोग डर गए पर उसके पकड़े जाने के बाद उसे जिसने भी देखा, हाथ जोड़कर सुखी जीवन का आशीर्वाद भी मांगा।

गाडी के अंदर सांप कैसे घुसा यह बात सभी लोगों को आश्चर्य में डाल रही है। इसके अलावा सांप को देख कर लोग भयभीत भी हुए, साथ ही इसे भगवान शंकर का प्रतीक मानकर आशीर्वाद भी लिया। सांप रेस्क्यू टीम के सदस्य ने सांप को सुरक्षित रूप से वहां से निकला और वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी गई। बाद में वन विभाग की टीम ने सांप को ले जाकर सुरक्षित स्थान पर छोडा है।

बता दें कि काेरबा जिला घने जंगलों वाला क्षेत्र है और यहां सांप की कई प्रजातियां मिलती हैं। हाल ही के दिनों में शहर में ही कई जगहों पर सांप पकडे गए हैं। इसके अलावा पिछले दिनों एक घर के फर्स को तोडकर वहां से सांप के ढेरों अंडे निकाले गए थे। सांपों की बढती संख्या से लोग चिंतित भी हैं।

Spread the word