एसईसीएल ने दो भू-विस्थापितों को दी नौकरी की मंजूरी

कोरबा 23 मई। जमीन के बदले रोजगार की मांग को लेकर कुसमुंडा में चल रहे भू-विस्थापितों के आदोलन के बीच एसईसीएल प्रबंधन ने दो भू-विस्थापितों को नौकरी की मंजूरी का आदेश जारी किया है। इसे किसान सभा ने आंदोलनकारी भू-विस्थापितों की पहली जीत बताते हुए आगे भी आंदोलन जारी रखने की बात कही है।   

एसईसीएल के बिलासपुर मुख्यालय ने दो लोगों को रोजगार देने संबंधी आदेश जारी किए हैं। जिसके अनुसार एसईसीएल प्रबंधन ने बरपाली के किरण कुमार व दुरपा गांव के मंगल को नौकरी को मंजूरी दी है। एसईसीएल ने इनकी क्रमशः 27 डिसमिल व 67 डिसमिल जमीन का अधिग्रहण किया था। लगातार चल रहे आंदोलन के बाद प्रबंधन ने दो भू-विस्थापितों को नौकरी देने का आदेश जारी किया है, जिससे भू विस्थापितों में खुशी है।   

बता दें कि कुसमुंडा में भू.विस्थापितों को आदोलन पिछले 203 दिनों से छत्तीसगढ़ किसान सभा के सहयोग से रोजगार एकता संघ के बैनर तले चल रहा है। पर भू.विस्थापित जमीन के बदले रोजगार की मांग को लेकर आवाज बुलंद कर रहे हैं। किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, सचिव प्रशांत झा और दीपक साहू, रोजगार एकता संघ के सचिव दामोदर ने कहा कि जिनकी जमीन का एसईसीएल ने अधिग्रहण किया है, उसमें प्रत्येक खातेदार को स्थाई रोजगार मिलना चाहिए। नौकरी संबंधी आदेश जारी होने के बाद किरण कुमार व मिलन ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Spread the word