पूर्व सभापति संतोष राठौर ने आवश्यक सामग्रियों के अलावा अन्य व्यवसायों को भी लॉकडाउन में छूट देने का किया निवेदन

कोरबा 02 अगस्त। नगर निगम के पूर्व सभापति व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वर्तमान अध्यक्ष संतोष राठौर ने कोरबा कलेक्टर किरण कौशल से वर्तमान में जारी लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों के अलावा अन्य व्यवसायों को भी लॉकडाउन में छूट देने का निवेदन किया है। संतोष राठौर ने पत्र प्रेषित कर कहा है कि करोना का संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों को छोड़कर अन्य सभी व्यवसायों को बंद रखा गया है जिसके कारण व्यापारियों तथा उनके प्रतिष्ठानों में कार्यरत वर्करों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है।

उन्होंने निवेदन किया है की वर्तमान में जारी व्यवस्था अनुसार आवश्यक सामग्रियों के प्रतिष्ठानों को सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे तक खोला जावे तथा इसके पश्चात अन्य व्यवसायों को सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति प्रदान की जाए जिससे बाजार में ज्यादा भीड़ भी नहीं लगेगी साथ ही सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन भी हो पाएगा।
वर्तमान में करोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लागू लॉकडाउन में केवल आवश्यक सामग्रियों से संबंधित प्रतिष्ठानों जैसे पेट्रोल, रसोई गैस, खाद्य सामग्रियों, दूध डेयरी आदि को सुबह 6:00 से 10:00 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गई है। अन्य किसी भी व्यवसाय से जुड़े प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं प्रदान की गई है जिससे व्यापारियों में रोष व्याप्त तो है ही जनता को भी अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Spread the word