पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए

रायपुर 14 नवम्बर: छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. बता दें कि वो पहले सिटिंग एमएलए थे. मौजूदा समय में उनका जिले में राजनीतिक वर्चस्व काफी तगड़ा है. बता दें कि उनके साथ लगभग डेढ़ सौ समर्थकों ने भी भाजपा का दामन थामा है.

भाजपा में शामिल होने के दौरान उन्होंने कहा कि जब वह विधायक थे, तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उन्हें काफी संवेदनशीलता के साथ विकास कार्यों की सौगात दी थी. साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की योजनाओं से मैं काफी प्रभावित हूं. अब मैं भारतीय जनता पार्टी को अपना सारा समय देना चाहता हूं. बता दें कि उन्होंने डी पुरंदेश्वर के समक्ष विधिवत रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

जब डीएसपी था तब हुई थी पीएम से मुलाकात

पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान यह बताया कि नरेंद्र मोदी से उनकी पहली मुलाकात तब हुई. जब वे डीएसपी के रूप में पदस्थ थे. नरेंद्र मोदी जी उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने कहा कि जब छत्तीसगढ़ आए थे, तब मैंने उन्हें डॉक्टर रमन सिंह के साथ गाड़ी में बैठाया था. तभी से ही मैं उनका प्रशंसक रहा हूं. पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय स्वर्गीय अजीत जोगी जी ने मुझे काफी सहयोग किया है मेरा राजनीतिक जीवन काफी अच्छा रहा और मैं अब विधिवत रूप से भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हूं. बता दें कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के काफी करीबी माने जाते थे. उन्हीं के लिए उन्होंने कांग्रेस छोड़ जोगी कांग्रेस में प्रवेश किया था.

मैं जनसेवक नहीं करता टिकट की उम्मीद

साथ ही उन्होंने कहा कि मैं एक जनसेवक के तौर पर भारतीय जनता पार्टी में कार्य करना चाहता हूं. किसी तरह टिकट की लालसा नहीं है. भारतीय जनता पार्टी में कार्यों के आधार पर प्रत्याशी चुने जाते हैं. यदि हमारा कार्य अच्छा रहा पार्टी योग्य समझी. तो हम बिल्कुल आगे आकर कार्य करेंगे. यदि कोई यह सोचे कि टिकट की लालसा लिए हम भारतीय जनता पार्टी प्रवेश कर रहे हैं. तो यह मिथक साबित होगी. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार पूर्व विधायक प्रीतम साहू सहित भारतीय जनता पार्टी जिला बालोद की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया.

जोगी जी ने की थी विधायक बनने में सहायता

वहीं, जेसीसीजे प्रवक्ता भागवानू नायक ने राजेंद्र राय के भाजपा प्रवेश पर बयान देते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी ने राजेंद्र राय जी को विधायक बनने में काफी सहयोग किया था. हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि हम छत्तीसगढ़ महतारी के वैभव के लिए राजनीति करना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ियों के अधिकार के लिए राजनीति करना चाहते हैं, तो छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता. हमारे साथ नए कार्यकर्ता जुड़ रहे हैं. हम नए नेता पैदा कर रहे हैं. और आने वाले 2030 विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी.

Spread the word