गुणवत्ता विहीन सड़क निर्माण पर सख्त कार्रवाई होः सिन्हा

कोरबा 7 जुलाई। सामाजिक कार्यकर्ता विनोद सिन्हा ने जारी एक बयान में बताया कि आजकल छत्तीसगढ़ गांव, कस्बा व जिलों के विभिन्न सार्वजनिक सड़कों का खस्ताहाल के कारण देश में छत्तीसगढ़ की बदनामी हो रही है।

श्री सिन्हा ने आगे बताया कि जितने भी सड़क निर्माण हो रहे हैं या गड्ढे भरे जा रहे हैं, 3 महीने से 6 महीने में ही सड़क फिर गड्ढों में तब्दील होती जा रही है । नियमानुसार ठेका में एक निश्चित समय के लिए निर्माण कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाती है लेकिन भ्रष्टाचार के चलते आए दिनए चाहे वह वीआईपी सड़क हो या गड्ढों को भरा गया हो यह सब 3 से 6 महीने के अंदर अपने पुराने रूप में परिणित हो जाते हैं लेकिन प्रशासन द्वारा ना तो अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाती है और नहीं ठेकेदारों के विरुद्ध। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रदेश में सत्ताधारी दल के कुछ मंत्रियों के आदमी पूरे प्रदेश में घटिया सड़क गुणवत्ता विहीन निर्माण के लिए पूर्व से ही विख्यात है । अब उन्हीं के संरक्षण में ठेका चल रहा है तो भ्रष्टाचार पर कार्यवाई कौन करेगा?

श्री सिन्हा ने कोरबा कलेक्टर से मांग की है कि कोरबा जिले में शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में चाहे वह वीआईपी सड़क क्यों न हो जो भी निर्माण हुए हैं 3 से 6 महीने के अंदर निर्माण कार्य करने के बावजूद सड़कों की हालत पुरानी स्थिति में वापस आने पर संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों के विरुद्ध सख्त कार्यवाई करें जिससे आने वाले समय में गुणवत्ता विहीन सड़कों का निर्माण पर अंकुश लग सके।

Spread the word