जर्जर सड़क के विरोध में शिवसेना ने बनाया मानव श्रृंखला

कोरबा 5 जुलाई। रूमगरा चौक से परसाभाटा चौक तक की सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है। जगह-जगह गड्ढा होने से दुर्घटनाएं हो रही है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि मरम्मत कराने की कई बार मांग कर चुके हैं, पर बाल्को व जिला प्रशासन द्वारा सकारात्मक पहल नहीं की गई। इस खस्ताहाल सड़क की मरम्मत कराने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ शिवसेना ने मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध जताया।

शिवसेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने रविवार की सुबह सड़क में जाकर गड्ढो समेत पूरे सड़क में मानव श्रृंखला बनाया। इस संबंध में शिवसेना के जिला प्रमुख रवि मेजरवार ने बताया कि इस सड़क के मरम्मत की मांग कई माह से की जा रही है, किंतु बाल्को प्रबंध द्वारा कोई कार्य नहीं किया जा रहा। जन सुविधाओं के लिए निर्मित बाल्को से जमनीपाली को सीधे जोड़ने वाली एकमात्र सड़क का उपयोग बाल्को संयंत्र में नियोजित भारी वाहनों के आवाजाही के लिए भी किया जा रहा है। इससे स्थिति यह हो गई है कि सड़क पर दो-दो फुट के गड्ढे निर्मित हो गए और रोज उन गड्ढों से दुर्घटनाएं हो रही हैं। बावजूद बाल्को प्रबंधन द्वारा संयंत्र से दो किलोमीटर की दूरी पर अपने उपयोग में ला रही सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन और बाल्को प्रबंधन की नींद तभी टूटेगी, जब इस मार्ग में कोई बड़ी दुर्घटना हो जाएगी। शिवसेना ने जनता के साथ मानव श्रृंखला बनाकर शांतिपूर्ण ढंग से अपना विरोध कर प्रशासन का ध्यान समस्या की ओर आकृष्ट कराया है। इसके बावजूद भी यदि हमारी इन मांगों पर कोई विचार नहीं किया जाता, तो छत्तीसगढ़ शिवसेना आने वाले समय में भारी वाहनों को रोककर अपना विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस दौरान शिवसेना के जिला संगठन प्रमुख रवि श्रीवास, ई-रिक्शा सेना प्रमुख मनोज केसरवानी, छोटेलाल साहू गिरेंद्र खतुआ, श्याम सुंदर गुप्ता खलील अहमद, कोरबा विधानसभा प्रमुख रमेश श्रीवास, रामपुर विधानसभा प्रमुख डा डीके विजय, महिला शिवसेना से सी शिवरंजनी, रानू सोनी रुकमणी राव सहित रूमगरा क्षेत्र के नागरिक काफी संख्या में उपस्थित रहे।

Spread the word