भारी वाहनों से आंतरिक मार्ग 4 घंटे जाम

कोरबा 9 जून। टीपी नगर क्षेत्र में एक आंतरिक मार्ग दोपहर 1 से 5 बजे के अवधि में जाम का शिकार हो जाता है। अर्से से यह समस्या बनी हुई है भारी वाहनों के कारण। स्थिति यह हो जाती है कि इस क्षेत्र में जिन लोगों के मकान या प्रतिष्ठान है, वे इस समस्या के कारण न तो बाहर निकल सकते और न ही भीतर आ सकते।

व्यवसायिक गतिविधियों के लिए टीपी नगर के कुछ हिस्सों में अलग व्यवस्था की गई है। जबकि स्टेडियम से सीएसईबी चौक का रास्ता भारी वाहनों के लिए तैयार किया गया है ताकि वे आसानी से आवाजाही कर सके। कुछ हिस्सों में रिपेयरिंग वर्कशॉप स्थापित है जहां पर सुधार कार्य होता है। इन सब के बावजूद भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा वाले आंतरिक मार्ग तक भारी वाहनों की लाईन लगाई जा रही है। इसके कारण आम आवाजाही के साथ-साथ लोगों के जरूरी कामकाज में बाधा उत्पन्न हो रही है। टीपी नगर के इंदिरा कामर्शियल सह आवासीय काम्लेक्स में रहने वाले लोग बताते है कि अर्से से इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर वाहन मालिकों के साथ-साथ उनके चालकों को समझाईश दिये जाने का कोई असर नहीं हो सका है। लोगों ने कहा है कि अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ और अंदर के रास्ते पर भारी वाहनों की दखल नहीं रोकी गई तो अपने स्तर पर निपटा जायेगा।

नागरिकों की शिकायत इस बात को लेकर भी है कि क्षेत्र में जिस तरह की समस्या बनी हुई है, उसकी तरफ यातायात पुलिस गंभीर नहीं है। प्रोटोकाल मेंनटेन करने के चक्कर में दूसरे इलाकों की परेशानी को दूर करने की कोशिश नहीं की जा रही है। अपेक्षा की जा रही है कि यातायात पुलिस का अमला कभी इस तरफ अपनी उपस्थिति दर्ज करेंं।

Spread the word