अज्ञात तत्वों ने तीन वाहनों को किया आग के हवाले

कोरबा 31 मई। सीएसईबी पुलिस चौकी के अंतर्गत ढोडी पारा इलाके में अज्ञात तत्वों ने एक मकान के बाहर खड़ी बुलेट और बाइक को आग के हवाले कर दिया। इसी तरह की एक घटना शिवाजी नगर क्षेत्र में हुई है, जहां 2 क्लासिक जीप को निशाना बनाया गया। दोनों ही घटनाएं मध्यरात्रि को हुई पड़ोसियों के द्वारा दी गई। सूचना पर आग को नियंत्रित किया गया। अगर इस मामले में देरी होती तो जनहानि से इनकार नहीं किया जा सकता था। पुलिस ने घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

सोमवार रात 3ः30 बजे के आसपास यह घटना कोरबा में सीएसईबी पुलिस चौकी क्षेत्र के धोड़ीपारा वार्ड संख्या 15 में हुई है यहां पर अतुल मिश्रा का परिवार निवास करता है उसका वास्ता व्यवसायिक कार्यो से है। मकान के सामने उपयोग में आने वाले वाहन खड़े हुए थे। इनमें शामिल एक बुलेट और बाइक को पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई। मौके पर आगजनी का पता पड़ोसियों को होने पर उन्होंने सतर्कता दिखाई और अतुल मिश्रा को उठाया। आनन-फानन में आगजनी को नियंत्रित करने का प्रयास किया गया लेकिन इस दौरान दोनों वाहन बुरी तरह से जल चुके थे और उनका मूल स्ट्रक्चर बचा हुआ था। जानकारी के अनुसार आगजनी की ऐसे ही घटना रामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शिवाजी नगर इलाके में हुई है। यहां पर अतुल मिश्रा के मित्र आशु के घर के सामने खड़ी दो क्लासिक जीप में भी अज्ञात तत्वों के द्वारा आग लगा दी गई। यह वाहन गंगा सागर पाठक बताई जा रही हैं जो सुधार कार्य के लिए यहां पर लाई गई थी। इस घटना के समय में 3 बजे के आसपास का बताया जा रहा है। यहां आशु को मामले की जानकारी मिलने पर बचाव कार्य किया गया लेकिन उस समय तक वाहन बुरी तरह से जल चुके थे। पीड़ित पक्ष ने बताया कि रात्रि में ही कोतवाली थाना और संबंधित पुलिस चौकी को इस बारे में जानकारी दे दी गई थी। इसके हिसाब से कार्रवाई करने की बात कही गई। पुलिस ने इन घटनाओं को लेकर आगजनी का प्रकरण दर्ज किया है और जांच करने की बात कही है।

ढोढ़ीपारा में जिस स्थान पर इस घटना को अंजाम दिया गया है वहां पेट्रोल का डिब्बा मिला है। माना जा रहा है कि इसके जरिए पेट्रोल लाने का काम किया गया होगा और इसके बाद दोनों वाहन में पहुंचने के बाद आग लगा दी गई होगी। शिवाजी नगर क्षेत्र में हुई घटना को लेकर तथ्य बताए जा रहे हैं। पास में ही सोए थे परिजन ढोढ़ीपारा में आगजनी की घटना से ना केवल अतुल का परिवार और भी आसपास के लोग हैरान और चिंतित हैं। इससे पहले यहां इस तरह की घटना नहीं हुई है। बताया गया कि जिस जगह पर वाहनों को आ के हवाले किया गया, उसके सटकर ही अतुल का कार्यालय और उसके बगल से निवास है। परिजन इतनी रात यहां पर सोए हुए थे। गनीमत है कि आग को विस्तार होने से पहले ही थाम लिया गया। अन्य स्थिति में परिणाम क्या सकते थे, इसकी कल्पना आसानी से की जा सकती है। आगजनी की घटनाओं की सूचना मिलने के साथ पुलिस ने संज्ञान लिया है। घटना स्थल का अवलोकन किया गया है। आसपास में लगे सीसीटीवी के फुटेज लिये जा रहे हैं। इनकी मदद से आरोपियों की तलाश कर ली जाएगी।

Spread the word