IAS रणबीर शर्मा के खिलाफ 48 घंटे के भीतर हो FIR दर्ज.. राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने दिए निर्देश

रायपुर 24 मई। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने सूरजपुर के एसपी को आईएएस रणबीर शर्मा के खिलाफ 48 घंटे के भीतर एफआईआर दर्ज कर सूचित करने कहा है। आयोग ने मुख्य सचिव को भी 7 दिन के भीतर आईएएस के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर सूचित करने को कहा है।
आयोग की ओर से रजिस्ट्रार अनु चौधरी ने सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को भेजे गए पत्र में कहा है कि सूरजपुर में कलेक्टर के रूप में पदस्थ रहे आईएएस रणबीर शर्मा के खिलाफ उन्हें शिकायत मिली है कि 22 मई को एक 13 वर्ष के बालक के साथ उन्होंने तब मारपीट की जब वह लॉकडाउन के दौरान दवाई लेने के लिए सडक़ पर निकला था। बालक ने बाहर निकलने का कारण बताना चाहा लेकिन शर्मा ने सार्वजनिक स्थल पर उससे मोबाइल छीना और थप्पड़ मारे। यही नहीं पुलिस को उसने बालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया। 

नाबालिक के पिता ने भी की लिखित शिकायत, FIR दर्ज करने की मांग

सूरजपुर के कलेक्टर थप्पड़ मामले में नाबालिग पीड़ित साहिल गुप्ता के पिता ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत देकर कलेक्टर रणबीर शर्मा के विरुद्ध FIR दर्ज करने की मांग की है। पीड़ित साहिल गुप्ता के पिता ने बताया कि घटना वाले दिन उनका 13 वर्षीय पुत्र उनके कहने पर दवा लेने गया था और दवा लेकर वापस आने के दौरान कलेक्टर ने उसे रोक कर लॉक डाउन में बाहर निकलने का कारण पूछा तो पीड़ित ने दवा लेने की बात बताई लेकिन कलेक्टर ने उसकी बातों को दरकिनार करते हुए अपने गार्ड से डंडा लेकर उसकी पिटाई कर दी।

पिता ने बताया कि कलेक्टर के पिटाई से उनके बेटे के पैर में चोट आई है जिससे उसे चलने फिरने में दिक्कत हो रही है। हालांकि अब रणबीर शर्मा का तबादला कर दिया गया है। उनके जगह नए कलेक्टर गौरव कुमार की पदस्थापना की गई है जिन्होंने ने कल शाम सुरजपुर कलेक्टर का पदभार ग्रहण कर लिया।

Spread the word