राशिफल 12 दिसंबर : मिथुन, कर्क, कुंभ और मीन राशि वाले इन कामों से रहें दूर, जानें क्या कहती है आपकी ग्रह-दशाएं

मेष: मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत भी रहें। व्यर्थ के वाद-विवादों से बचें। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। अनावश्‍यक खर्च बढ़ेंगे।

वृष: धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। अपने कार्यों के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेगें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाई-बहनों का सानिध्य मिलेगा। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी।

मिथुन: अपने कारोबार पर ध्यान दें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कर्क: कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

सिंह: कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। पिता से वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

कन्या: मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

तुला: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति‍ के भी प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। बातचीत में भी संयत रहें। धन की स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक: अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में शान्ति‍ बनाए रखने के प्रयास करें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

धनु: आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार तथा स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं।

मकर: आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ: बातचीत में सन्तुलित रहें। उच्चशिक्षा या शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

मीन: क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्चों की अधिकता भी रहेगी।

Spread the word