वित्त मंत्री चौधरी ने लिखा पत्र, सेंट्रल GST के दो अधीक्षक नपे

रायपुर 28 सितंबर। छत्तीसगढ़ के दो व्यापारियों को केंद्रीय जीएसटी में गड़बड़ियों के नाम पर धमकाकर सात लाख वसूलने वाले केंद्रीय जीएसटी के दो अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पहल करते हुए दोनों अफसरों की शिकायत दिल्ली केंद्रीय जीएसटी बोर्ड में की थी। वित्त मंत्री की शिकायत को संज्ञान में लेकर ये कार्रवाई हुई है।

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय जीएसटी में अधीक्षक के पद पर आशीष पाठक और पल्लव परगनिहा पदस्थ थे। दोनों छत्तीसगढ़ में लंबे समय से पदस्थ थेऔर दोनों की कार्यशैली की शिकायतें लंबे समय से मिलती रही है। केंद्र के अफसर होने के चलते स्थानीय स्तर पर उनके खिलाफ मिली शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाती थी। जिसके चलते दोनों के हौसले बुलंद थे। दोनों ने छत्तीसगढ़ के दो व्यापारियों को टैक्स चोरी के मामले में बड़ी कार्रवाई का भय दिखा कर 7 लाख रुपए वसूल लिए। इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी को मिली थी।

इसके बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दिल्ली में केंद्रीय जीएसटी बोर्ड के अफसरों से इसकी शिकायत की। राज्य के वित्त मंत्री द्वारा जीएसटी के अफसरों की शिकायत को दिल्ली में गंभीरता से लिया गया। जिसके बाद जांच करवाई गई।

जांच में मामले की पुष्टि होने पर केंद्रीय जीएसटी के छत्तीसगढ़ में पदस्थ सुपरिटेंडेंट पल्लव परगनिहा और आशीष पाठक को निलंबित कर दिया है।

Spread the word