एसईसीएल के सीएमडी ने दूसरे दिन मेगा प्रोजेक्ट का किया दौरा

खदान डिस्पैच गतिविधियों की समीक्षा की

कोरबा 15 सितंबर। वर्षा थमने के बाद एसईसीएल प्रबंधन ने उत्पादन व डिस्पैच बढ़ाने पर जोर देना शुरू कर दिया है। एसईसीएल के सीएमडी लगातार मेगा परियोजनाओं का दौरा कर स्वयं समीक्षा कर रहे है। उन्होंने गेवरा खदान में उतर कर खनन व मिट्टी निकासी के कार्यों का जायजा लिया। स्थल पर ही अधिकारियों से चर्चा कर सुरक्षित ढंग से उत्पादन व डिस्पैच ज्यादा करने पर जोर दिया। वर्षा से प्रभावित कोयला उत्पादन को पटरी में लाने की कवायद की जा रही है।

सीएमडी डा प्रेम सागर मिश्रा अपने कोरबा प्रवास के दूसरे दिन शनिवार को सुबह गेवरा मेगा प्रोजेक्ट के दौरे पर पर पहुंचे। यहां उन्होने खदान में फेस तक जाकर खनन एवं ओवहरबर्डन कार्यों का जायजा लिया। साथ ही कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होने कोर टीम से चर्चा करते हुए खदान की उत्पादन-उत्पादकता की समीक्षा स्थल पर ही की और इसमें अभिवृद्धि लाने की योजना की जानकारी ली। साथ ही आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने खदान की डिस्पैच गतिविधियों की भी समीक्षा की।

सीएमडी डा मिश्रा ने खदान में हाल रोड एवं अन्य कोयला परिवहन मार्गों का निरीक्षण करने के साथ ही इसके बेहतर रख-रखाव के लिए टीम को निर्देशित किया। साथ ही उन्होने आगामी स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान एवं स्पेशल कैंपेन को लेकर की गईं तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली और सभी से अभियान में बढ़-चढ़ हिस्सा लेते हुए सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस दौरान क्षेत्रीय महाप्रबंधक एसके मोहंती एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ रहे। इसके पहले कुसमुंडा खदान का दौरा किया। यहां व्यू-पाइंट से खनन एवं ओबी गतिविधियों के बारे में जानकारी ली।

इस बार के दौरे के दौरान टीम द्वारा साइडिंग एवं हाल रोड से बोल्डर आदि हटाकर इसका बेहतर रख-रखाव सुनिश्चित किया गया। खनिकों की इस मेहनत के लिए सीएमडी डा मिश्रा ने डोजर आपरेटर, स्टाफ सुपरवाइजर समेत पूरी टीम का मिठाई खिलाकर उत्साहवर्धन किया और आगे भी इसी तरह साइडिंग को बेहतर तरीके से मेंटेन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Spread the word