वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के आटोमाईजेशन संबंधी कार्यो को त्वरित रूप से पूरा कराएं-आयुक्त

कोरबा 2 दिसम्बर। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि कोहड़िया स्थित जलउपचार संयंत्र का किए जा रहे आटोमाईजेशन संबंधी कार्यो में त्वरित गति लाकर कार्य को शीघ्र पूरा कराएं। उन्होने श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर संचालकों को जेनेरिक दवाओं का प्रचार प्रसार कर इन दवाओं की बिक्री बढ़ाने के निर्देश देने के साथ ही नालियों व सड़क किनारे उगी झाड़ियों की पूर्ण रूप से सफाई कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए, तो वहीं दूसरी ओर सीवरेज सिस्टम को चुस्त-दुरूस्त कर सीवरेज की समस्या के त्वरित निराकरण हेतु अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने नगर का भ्रमण कर नागरिक सेवाओं व सुविधाओं से जुड़े निगम के विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण कर उनकी कार्य प्रगति का अवलोकन किया। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा कोहड़िया स्थित जलउपचार संयंत्र के आटोमाईजेशन का कार्य पी.एल.सी.स्काडा के माध्यम से कराया जा रहा है। आयुक्त श्री शर्मा ने आटोमाईजेशन कार्य की धीमी कार्यप्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में अपेक्षित गति लाने एवं आटोमाईजेशन कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश कार्य एजेंसी व निगम के अधिकारियों को दिए।

श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर का किया निरीक्षण- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान श्री धन्वंतरी योजना के तहत नगर पालिक निगम केारबा द्वारा कोसाबाड़ी चौक नीलाम्बरी काम्पलेक्स व पुराना बस स्टैण्ड में संचालित कराए जा रहे श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने मेडिकल स्टोर संचालकों को जेनेरिक दवाओं का प्रचार प्रसार कर दवाओं की बिक्री बढ़ाने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होने कहा कि दुकानों में पहुंचने वाले ग्राहकों को नियमानुसार 55 प्रतिशत से अधिक की छूट दवाओं पर मिले, यह पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें।

मोबाईल मेडिकल यूनिट का अवलोकन- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने भ्रमण के दौरान रविशंकर शुक्लनगर पहुंचकर वहांॅ पर स्थित मोबाईल मेडिकल यूनिट का औचक निरीक्षण किया। यूनिट में कार्यरत डॉक्टर व अन्य स्टाफ से दवाओं की उपलब्धता, एम.एम.यू. में इलाज हेतु आने वाले मरीजों की संख्या तथा उनकी जांॅच एवं उपचार आदि की विस्तार से जानकारी लेते हुए मोबाईल मेडिकल यूनिटों के सुचारू संचालन के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन नोडल अधिकारी को दिए। इस दौरान आयुक्त श्री शर्मा ने वैक्सीनेशन कार्यप्रगति की भी समीक्षा की तथा समुचित मार्गदर्शन देते हुए वैक्सीनेशन कार्य के सुचारू संपादन के निर्देश दिए।

नाला-नालियों व साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने रविशंकर शुक्लनगर उद्यान के समीप स्थित नाले के साथ-साथ सम्पूर्ण वार्ड के साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण किया। इसके साथ ही महाराणा प्रताप नगर की सीवरेज लाईन का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवरेज सिस्टम को चुस्त-दुरूस्त कर सीवरेज की समस्या का त्वरित निराकरण कराएं। उन्होने नगर में स्थित बड़े नालों एवं नालियों की सम्पूर्ण सफाई के साथ-साथ सड़कों के किनारे उगी झाड़ियों आदि की सफाई एक विशेष अभियान चलाकर कराए जाने के निर्देश भी स्वच्छता अधिकारी को दिए। भ्रमण के दौरान कार्यपालन अभियंता ए.के.शर्मा, आर.के.माहेश्वरी, स्वच्छता अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सहायक अभियंता रमेश सूर्यवंशी, स्वच्छता कार्य एजेंसियों के प्रतिनिधि तथा पी.एल.सी. स्काडा के प्रतिनिधि आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

Spread the word