रोजगार नहीं देने का आरोप, स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

कोरबा 2 जून। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के गोपालपुर स्थित एलपीजी बॉटलिंग प्लांट प्रबंधन पर रोजगार के मामले में उपेक्षापूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि वादे के अंतर्गत स्थानीय को इस काम में रखना था लेकिन दूसरे क्षेत्र के लोगों को अवसर दिए गए।

जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर पिछले कुछ दिनों से गतिरोध बना हुआ था। इस पर अपेक्षित कार्रवाई किए जाने की संभावना जतायी जा रही थी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। आईओसी टर्मिनल के परिसर में ही एलपीजी बॉटलिंग प्लांट संचालित किया जा रहा है। इस बारे में पहले ही कहा जा चुका था कि हर हाल में यहां पर क्षेत्रीय लोगों को काम पर रखा जाएगा। उनकी शिकायतों को हल करने की पूरी कोशिश की जाएगी। इसके विरूद्ध जब काम की बारी आयी तो अन्य क्षेत्रों के कुशल और अकुशल लोगों को नियोजन कर लिया गया।

यह जानकारी होने पर गोपालपुर चोरभट्टी, बरेड़ीमुड़ा और स्याहीमुड़ी क्षेत्र के लोग नाराज हो गए। आज उन्होंने आईओसी गोपालपुर परिसर में संचालित एलपीजी प्लांट के सामने प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रबंधन पूरे मामले में अपने वादे से किनारा कर रहा है और सामाजिक उत्तरदायित्व की पूर्ति से बच रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पहले आईओसी में कामकाज को लेकर 65 दिन तक कामगार हड़ताल कर चुके है। उन्होंने भी रोजगार के मुद्दे पर प्रदर्शन किया था तब कहीं जाकर बात बनी।

Spread the word